logo

कार्यकर्ताओं के लिए कांग्रेस ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, कहा- काउंटिंग में गड़बड़ी दिखे तो तुरंत बतायें

a2510.jpeg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क:

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर वोटिंग खत्म हो चुकी है। 4 जून को सुबह 8 बजे से काउंटिंग शुरू हो जायेगी। कांग्रेस सहित इंडिया गठबंधन के तमाम घटक दल लगातार काउंटिंग में गड़बड़ी की आशंका जाहिर कर रहे हैं। इस बीच कांग्रेस पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। निर्देश दिया है कि किसी भी मतगणना स्थल पर यदि गड़बड़ी दिखे तो तुरंत सूचित करें। बता दें कि मतदान की प्रक्रिया खत्म होने के बाद जारी एग्जिट पोल में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए गठबंधन को लगातार तीसरी बार स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है। इंडिया गठबंधन ने एग्जिट पोल को सिरे से खारिज कर दिया है। 

कार्यकर्ताओं को सजग रहने का दिया निर्देश
गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी ने कार्यकर्ताओं को कहना है कि काउंटिंग के दौरान सजग रहना है। यदि कहीं धांधली नजर आती है तो वरीय पदाधिकारियों को तुरंत सूचित करना है। इसके लिए बकायदा लीगल टीम सेटअप किया गया है। कार्यकर्ताओं के नाम लिखे पत्र में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा है कि यह जनता का चुनाव है। पिछले कुछ हफ्तों में हमने देखा है कि किस प्रकार बीजेपी और उनके नेताओं ने आचार संहिता का उल्लंघन किया। संविधान को बदलने की बातें कही। बीजेपी नैतिक रूप से भ्रष्ट हो चुकी है और इसलिए हमें सतर्क रहना होगा। सजग रहना होगा। कार्यकर्ता टीवी पर समाचार या परिणाम देखने की बजाय स्थानीय पार्टी कार्यालय जाकर वोटों की सुरक्षा सुनिश्चित करें। मतगणना स्थल पर गड़बड़ियां न होने दें।

 

पार्टी के राज्य प्रभारियों को लिए खास निर्देश आया
पार्टी के राज्य प्रभारियों को भी सूचित किया गया है कि वे कार्यकर्ताओं को जरूरी सुविधायें मुहैया कराएं। काउंटिंग में कहीं दिक्कत हो तो कार्यकर्ताओं को वहां तक ले जाने की व्यवस्था करें। दिल्ली में निगरानी केंद्र बनाया गया है जो 24 घंटे सक्रिय रहेगा। कहीं काउंटिंग में गड़बड़ी दिखे तो फोन पर रिकॉर्ड कर हेल्पलाइन नंबर पर भेज दें। कानूनी टीम का भी गठन किया गया है। 

सुप्रियो भट्टाचार्य ने उठाये निष्पक्षता पर सवाल
गौरतलब है कि आज ही झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा की तरफ से सुप्रियो भट्टाचार्य और कांग्रेस पार्टी के लिए राज्य इकाई के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने प्रेस वार्ता को संबोधित किया। इसमें चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठाये। सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि कल केंद्रीय निर्वाचन आयोग की परीक्षा है। वह अपनी कार्यशैली से यह स्पष्ट करे कि भारत में लोकतंत्र मजबूत है। 
 

Tags - CongressElection CountingLok Sabha Election 2024Counting Update