logo

खुशी : शादी की 16वीं सालगिरह असम में मनायेंगे सीएम हेमंत सोरेन, रांची एयरपोर्ट से हुए रवाना

kalpana.jpg

रांची: 
16 साल पहले आज ही के दिन सीएम हेमंत सोरेन ने अपनी जीवनसंगिनी के रूप में कल्‍पना सोरेन को चुना था। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सोमवार को आज अपना 16 वां मैरेज एनिवर्सरी मना रहे हैं। एनिवर्सरी मनाने के लिए अपनी पत्नी कल्पना सोरेन और बच्चों के साथ सीएम असम रवाना हो गए हैं। बता दें कि कल हेमंत सोरेन छत्तीसगढ़ में थे वहां ससे लौटने के बाद सोरेन परिवार रांची एयरपोर्ट से ही असम के लिए रवाना हो गए। बता दें कि साल 2006 में हेमंत सोरेन और कल्पना सोरेन की अरेंज मैरिज हुई थी। 


ओड़िसा की हैं कल्पना 
कल्पना सोरेन ओडिशा के मयूरभंज की रहने वाली है। कल्पना का राजनीति से कोई वास्ता नहीं है। वो स्कूल के संचालन और पारिवारिक कामों में व्यस्त रहती हैं। कल्पना सोरेन महिला विकास कार्यक्रमों में खूब हिस्सा लेती हैं. उन्होंने भविष्य में राजनीति में शामिल होने के सवाल पर कहा था कि वो फिलहाल अपने परिवार की जिम्मेदारियां निभा रही हैं और इसी में खुश हैं।


अहम योगदान है कल्पना का 
दो साल पहले अपनी 14वीं सालगिरह पर मुख्यमंत्री ने खुद ट्वीट कर लिखा था, “आज हमारे विवाह को 14 वर्ष हो गए। राजनीतिक जीवन में आने के बाद मेरे उतार-चढ़ाव भरे संघर्षपूर्ण सफर में हमजोली रही मेरी धर्मपत्नी कल्पना, आज की मेरी सफलता में अहम योगदान रखती हैं।”