logo

सियासी गहमागहमी के बीच चार्टड विमान से CM हेमंत दिल्ली रवाना 

hemantsoren17.jpg

द फॉलोअप डेस्क, रांची 
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक सीएम चार्टड विमान से शनिवार की शाम रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं। आपको बता दें राज्य में सियासी हलचल के बीच मुख्यमंत्री के दिल्ली दौरे पर कयासों का बाजार गर्म हो गया है। हालांकि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली जाने की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है। 

दिल्ली में ले सकते हैं कानूनी सलाह 

जो जानकारी मिल रही है उसके अनुसार मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली में कानूनी सलाह ले सकते हैं। क्योंकि, 10वें समन के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुश्किलें बढ़ सकती है। ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र भेज कर पुछा है कि वह 29 से 31 जनवरी के बीच पूछताछ के लिए आ रहे हैं या फिर हमलोग ही आएं। हालांकि ईडी के 10वें समन पर मुख्यमंत्री की ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया है। इस बीच सीएम दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं।

20 जनवरी को ईडी ने सीएम से की थी पूछताछ 

जानकारी हो कि 8वें समन के बाद ईडी मुख्यमंत्री से पूछताछ की थी। ईडी, मुख्यमंत्री के आवास पर 20 जनवरी को लगभग 7 घंटे तक पूछताछ चली थी। बता दें कि लैंड स्कैम मामले में ईडी सीएम से पूछताछ कर रही है। सेना के उपयोग वाली 4.55 एकड़ जमीन की अवैध खरीद-बिक्री के मामले में ईडी ने बड़गाईं अंचल के अधिकारी भानु प्रताप प्रसाद के ठिकानों पर छापेमारी की थी। छापेमारी में ईडी को सेना की जमीन की अवैध खरीद-बिक्री से जुड़े कई साक्ष्य मिले थे। ईडी को कई संदिग्ध दस्तावेज भी हाथ लगे थे। सेना की जमीन की अवैध खरीद-बिक्री में सीएम हेमंत की संलिप्तता होने को लेकर ईडी पूछताछ करना चाहती है।