logo

सीएम चंपाई सोरेन आज झारखंडवासियों को देंगे बड़ा तोहफा, ग्राम गाड़ी योजना का होगा शुभारंभ

ोमपो23.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 

गरीबों को मुफ्त परिवहन सेवा उपलब्ध कराने वाली सरकार की महत्वाकांक्षी योजना मुख्यमंत्री ग्राम गाड़ी योजना की आज से शुरुआत होगी। मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन रांची के मोरहाबादी में आयोजित कार्यक्रम में इसका शुभारंभ करेंगे। मुख्यमंत्री ग्राम गाड़ी योजना के तहत राज्य सरकार का उद्देश्य पंचायतों को अनुमंडल से और अनुमंडल को जिला मुख्यालयों से जोड़ना है ताकि गांव के बच्चे शिक्षा प्राप्त करने के लिए आसानी से मुख्यालय पहुंच सके। 


पहले ही शुरू हो जाती यह योजना 
यह सुविधा  निशुल्क होगी। छात्रों के साथ-साथ दिव्यांगों, आंदोलनकारियों, बुजुर्गों आदि को भी बसों में मुफ्त सुविधा मिलेगी। इस योजना के तहत शुरुआत में सरकार की ओर से 100 बसें चलाने का लक्ष्य रखा गया है। मुख्यमंत्री ग्रामीण गाड़ी योजना पहले ही शुरू होने वाली थी। लेकिन झारखंड में बदलते राजनीतिक माहौल के कारण इसमें देरी होती रही। अब स्थिति सामान्य होने पर सरकार की ओर से योजना लागू की जा रही है।


योजना का उद्देश्य
इस योजना का मुख्य उद्देश्य उन क्षेत्रों को परिवहन सुविधाओं से जोड़ना है, जहां ग्रामीण बसों और अन्य परिवहन साधनों के अभाव में कई किलोमीटर तक लोग पैदल यात्रा करते हैं। इन क्षेत्रों को इस योजना से जोड़ा जाएगा और ग्रामीणों को मुफ्त बस सेवा प्रदान की जाएगी। इन बसों को चलाने में जो भी खर्च आएगा वह विभाग द्वारा वहन किया जाएगा। 

फॉलोअप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करेंः-  https://chat.whatsapp.com/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn