logo

श्रद्धांजलि : CM और राज्यपाल ने सर्वोदय आश्रम में महात्मा गांधी की दी श्रद्धांजलि, योगदान को किया याद

14936421-725b-4e29-8c2f-1f0032bf04a0.jpg

रांची: 

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर सर्वोदय आश्रम (तिरिल, धुर्वा) स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर राज्यपाल रमेश बैस एवं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित की।  राज्यपाल रमेश बैस ने कहा कि देश की आजादी के लिए कई आंदोलन हुए, लेकिन राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने सत्य एवं अहिंसा के रास्ते पर चलकर देश को आज़ादी दिलाई।  बापू ने सत्य एवं अहिंसा के रास्ते पर चलने का मंत्र पूरा विश्व को दिया। उन्होंने कहा कि आज हम  खुले आसमां में सांस ले रहे हैं, इसमें  बापू का सबसे अहम योगदान  है। 

समाज में हिंसा का कोई स्थान नहीं
मुख्यमंत्री हेमतं सोरेन ने कहा कि समाज में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। इसकी प्रेरणा बापू ने देशवासियों को दी है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की बदौलत दुनिया का सबसे मजबूत लोकतंत्र वाला देश भारत  है। ऐसे महापुरुषों का मार्गदर्शन निश्चित रूप से किसी भी राष्ट्र के लिए वरदान होता है। आज हम सभी बापू को उनकी पुण्यतिथि के अवसर पर याद करते हुए उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित कर नमन कर रहे हैं।

कार्यक्रम में ये गणमान्य लोग थे शामिल
मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडलीय आयुक्त नितिन मदन कुलकर्णी, उपायुक्त रांची छवि रंजन, एसएसपी रांची सुरेंद्र कुमार झा, सर्वोदय आश्रम के संरक्षक अभय कुमार चौधरी सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।