logo

DJ हत्याकांड मामले में चुटिया थानेदार और अरगोड़ा थाने के तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

DJJ.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
रांची के चुटिया थाना क्षेत्र के होटल रेडिशन ब्लू के सामने एक्सट्रीम बार में डीजे संदीप की हत्या मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। दरअसल गोली मारकर हत्या करने के बाद आरोपी के फरार होने के मामले में लापरवाह पुलिसवालों पर बड़ी कार्रवाई हुई है। जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद चुटिया थानेदार सहित तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। 


सिटी डीएसपी की रिपोर्ट पर हुई कार्रवाई
इस मामले की जांच का जिम्मेदारी सिटी डीएसपी को दिया गया था। सिटी डीएसपी ने अपनी रिपोर्ट एसएसपी को सौंप दी। जिसके आधार पर एसएसपी ने चुटिया थानेदार और अरगोड़ा थाने की गश्ती में तैनात पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया है। एसएसपी ने शोकॉज कर पुलिसकर्मियों से तीन दिन के भीतर एक्सट्रीम बार हत्याकांड मामले में लापरवाही बरतने पर जवाब मांगा था। एसएसपी की रिपोर्ट पर रांची डीआईजी ने चुटिया थानेदार उमाशंकर को सस्पेंड किया है। वहीं बाकी पुलिसकर्मियों को एसएसपी ने सस्पेंड किया है। 


थानेदार और गश्ती दल पर लापरवाही बरतने का आरोप
रिपोर्ट में कहा गया है कि एक्सट्रीम बार में मारपीट की घटना की जानकारी मिलने के बाद भी चुटिया थानेदार घटना स्थल पर नहीं पहुंचे थे। उस वक्त सिर्फ थानेदार का बॉडीगार्ड घायल व्यक्ति को उठाकर थाना ले गया था। इसके बाद थानेदार के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। यहां तक कि न तो गश्ती पुलिस को बार के बाहर तैनात किया गया और न ही पीसीआर पुलिस को। 


गश्ती दल ने नहीं किया आरोपी का पीछा
अरगोड़ा की गश्ती पुलिस ने हत्या के बाद मौके पर पहुंची थी, लेकिन हत्यारे को पकड़ने के लिए उसका पीछा तक नहीं किया। गश्ती में तैनात पुलिसकर्मियों ने अपने वरीय अधिकारियों और वायरलेस पर भी सूचना नहीं नही दी। अगर समय पर पुलिसकर्मियों ने इसकी सूचना दी होती तो कुछ ही घंटे में आरोपी पकड़ा जाता। 

Tags - ranchi police ranchi news ranchi jaharkhand ranchi latest news ranchi jharkhand ranchi recent news dj boy mrder