logo

पलामू : पारंपरिक उत्साह, आपसी प्रेम एवं भाईचारे के साथ मनाएं रामनवमी का त्योहार- डीसी

Plamu_dc.jpg

द फॉलोअप डेस्क

रामनवमी का त्योहार पारंपरिक उत्साह, आपसी प्रेम एवं भाईचारे के साथ मनाएं। ये अपील पलामू डीसी सह जिला दंडाधिकारी आंजनेयुलु दोड्डे ने 27 मार्च सोमवार को टाउन हॉल में आयोजित जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक में की। इस दौरान जिलेभर में रामनवमी के त्योहार पारंपरिक उत्साह,आपसी प्रेम एवं भाईचारे के साथ मनाने का निर्णय लिया गया। इस मौके पर डीसी ने कहा कि रामनवमी के अवसर पर विधि-व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश करने वाले असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।.उन्होंने कहा कि शांति एवं सौहार्दपूर्ण माहौल में पर्व संपन्न कराने के लिये सभी का सहयोग जरूरी है। बैठक में पर्व में डीजे बजाने पर पूर्ण रूप से बंद रखने पर जोर दिया गया। इसके साथ ही सभी रामनवमी जुलूस को रात 10 बजे तक समाप्त करने का निर्देश दिया गया। डीसी ने कहा कि यह पर्व आस्था व पवित्रता के साथ मनाया जाता है। लेकिन, इसी में कुछ असामाजिक तत्व शराब पीकर माहौल को खराब करते हैं। डीसी ने शांति समिति के सदस्यों को ऐसे तत्वों पर निगरानी रखने की अपील की। बैठक में रामनवमी महासमिति के सदस्यों ने बिजली व पेयजल से संबंधित समस्याओं से जिला प्रशासन को अवगत कराया। जिसपर डीसी ने कहा कि नगर निगम, बिजली विभाग व पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के पदाधिकारियों को आपस में बेहतर समन्वय बनाते हुए जुलूस रुट में पड़ने वाले सभी तरह के समस्याओं का निराकरण कराने का निर्दश दिया गया है। इस दौरान डीसी ने तीनों एसडीओ को उनके क्षेत्र अंतर्गत निकलने वाले सभी जुलूस के साथ एक मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारियों की नियुक्ति करने व जुलूस के निगरानी के लिए सीसीटीवी लगाने, वीडियो ग्राफर की व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया।

 यह भी पढ़ें: झारखंड सिर्फ खनिज में ही नहीं बल्कि बौद्धिक क्षमता में भी आगे, बच्चों का उत्साह बढ़ाना हमारा उद्देश्यः हेमंत सोरेन

रामनवमी में मनचलों की पर रहेगी नजर

बैठक में एसपी चंदन कुमार सिंहा ने कहा कि पर्व को भव्य एवं शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने को लेकर पलामू पुलिस सदैव तत्पर है। एसपी सिंहा ने कहा कि यह पर्व में मनचलों का कोई स्कोप नहीं है। इस दौरान उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया के प्रत्येक गतिविधि पर पुलिस की पैनी नजर है। एसपी ने आम लोगों से आपत्तिजनक वीडियो, फ़ोटो, मैसेज 9110049366 पर भेजने की भी अपील की है। बैठक में जिलेभर से आए विभिन्न अखाड़ा समिति के सदस्यों ने भी अपनी-अपनी मांगों को लेकर जिला प्रशासन के पदाधिकारियों को अवगत कराया। बता दें कि इस पूरे कार्यक्रम का संचालन अपर समाहर्ता सुरजीत कुमार सिंह ने किया।

बैठक में ये रहे मौजूद

बैठक में सहायक समाहर्ता,सहायक पुलिस अधीक्षक,तीनों एसडीओ,सभी बीडीओ,सीओ,रामनवमी महासमिति का जनरल युगल किशोर,शांति समिति सदस्य दुर्गा जौहरी,मोहर्रम इंतेजमिया कमिटी के जिशान खान,समाजसेवी रामनाथ चंद्रवंशी, समेत बड़ी संख्या में विभिन्न अखाड़े के मेंबर व वालंटियर मौजूद रहे।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT