logo

हजारीबाग : रूपेश पांडे हत्याकांड मामले में CBI ने दर्ज की एफआईआर, 27 लोग नामजद आरोपी 

RUPESH.jpg

रांची: 


हजारीबाग के चर्चित रूपेश पांडे हत्याकांड मामले की जांच सीबीआई कर रही है। सीबीआई ने FIR दर्ज कर ली है। सीबीआई की पटना स्पेशल ब्रांच ने एफआईआर दर्ज की है। इसमें 27 को नामजद आरोपी बनाया गया है। वहीं हत्याकांड के बाद हुए दंगों और आगजनी को लेकर 87 लोगों पर सीबीआई ने अलग से चार्जशीट दायर की है। 

 

इन लोगों को बनाया गया आरोपी 
सीबीआई ने रूपेश हत्याकांड में दुलमाहा बरही के असलम अंसारी, अमीश, मो कैफ, मो गुरफान, मो चांद, मो ओसामा, मो अहताम, मो जाहिद, मो सोनू, मो शाहबाज, मो फैजल, मो चांद, मो अमन, मो आसिफ, मो जासिद, मो रिजवान, मो सलमान, मो इरफान, मो सलमान, मो छोटे, मो इश्तेखार, मो तैयब, मो सादिक, मो इकबाल, मो हसन, मो अनीश, मो साहिब को आरोपी बनाया है। 

 

6 फरवरी को हुई थी हत्या 
गौरतलब है कि दो सितंबर को झारखंड हाई कोर्ट ने रूपेश पांडेय की मां उर्मिला देवी की याचिका पर सीबीआई जांच का आदेश दिया था। दंगों और आगजनी को लेकर 87 नामजद समेत 200 अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है। आपको याद होगा कि रुपेश पांडेय की 6 फरवरी की शाम सरस्वती पूजा विसर्जन के दौरान पीट- पीटकर हत्या कर दी थी। सीबीआई के इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार यादव को केस का अनुसंधान करने की जिम्मेदारी मिली है। रूपेश की मां पहले हो रही जांच से संतुष्ट नहीं थी इसलिए उन्होंने सीबीआई जांच की मांग की थी।