logo

NEET पेपर लीक : हजारीबाग में CBI ने रीक्रियेट किया सीन, सभी आरोपियों को लेकर पहुंची थी

guest_house.jpg

द फॉलोअप डेस्क (पीयूष मिश्रा)
नीट पेपर लीक मामले को लेकर झारखंड का हजारीबाग मुख्य केंद्र बना हुआ है। पेपर लीक मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम एक बार फिर जिले में छापेमारी करने पहुंचे है। मिली जानकारी के अनुसार पिछले दो दिनों से सीबीआई हजारीबाग के ओएसिस स्कूल और रामनगर स्थित राज गेस्ट हाउस में जांच कर रही है। लगभग 12 सदस्य टीम जांच के दौरान उपस्थित रहे। बताया जा रहा है कि टीम सभी आरोपियों के साथ वहां पहुंची थी। टीम ने वहां पूरा सीन री-क्रियेट  किया।


2 से 3 घंटे तक सीबीआई गेस्ट हाउस के अंदर जांच की
 गौरतलब है कि राज गेस्ट हाउस को सीबीआई ने पिछले जांच के दौरान सील किया था। गुरुवार को सील खोलते हुए सीबीआई की टीम राज गेस्ट हाउस के अंदर प्रवेश की। लगभग 12 सदस्य टीम जांच के दौरान उपस्थित रहे। सुरक्षा की दृष्टिकोण से  बल भी टीम के साथ पटना से आई थी। इस दौरान दो संदिग्ध को सीबीआई अपने साथ लेकर आई थी। बताया जाता है कि इसमें एक मुख्य आरोपी पंकज, दूसरा राज गेस्ट हाउस के मालिक राजू है। लगभग 2 से 3 घंटे तक सीबीआई गेस्ट हाउस के अंदर जांच करती रही । इस दौरान फोरेंसिक टीम भी उनके साथ थी। सीबीआई की टीम तीन अलग-अलग गाड़ी से हजारीबाग पहुंची थी। वही एक गाड़ी बिहार पुलिस की थी।


3 लोगों की पहले हुई है गिरफ्तारी
बता दें कि NEET पेपर लीक मामले में हजारीबाग में CBI जांच का दायरा और बढ़ता जा रहा है। पहले भी जांच एजेंसी ने अहम सबूत के साथ तीन लोगों को हिरासत में लिया था। इसमें ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल एहसान उल हक, वाइस प्रिंसिपल,इम्तियाज आलम और जमालुद्दीन शामिल हैं। इन्हें गिरफ्तार कर सीबीआई अपने साथ पटना ले गई थी। वहीं कुछ दिनों के बाद स्कूल के दो शिक्षकों को भी समन भेज कर पटना बुलाया था। जिन्हें बाद में पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया। जांच के दौरान ब्लू डार्ट कूरियर के कर्मियों से भी पूछताछ की गई थी। साथ ही जो ई रिक्शा के जरिए प्रश्न पत्र भेजा गया था उससे भी पूछताछ की गई थी। सीबीआई की टीम ने एसबीआई बैंक के प्रबंधन से भी पूछताछ की थी। आज राजकुमार सिंह उर्फ राजू चौथा व्यक्ति है जिसे सीबीआई हिरासत में लिया है।

Tags - NEETNEET paper leakHazaribaghHazaribagh newsCBICBI news