logo

कैबिनेट सचिव की ED को चिट्ठी, कहा- सीएम के सलाहकार और साहिबगंज DC को क्यों बुलाया; स्पष्ट कीजिए

edoff4.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
अवैध खनन मामले में आज ईडी साहिबगंज डीसी रामनिवास यादव से पूछताछ होनी है। लेकिन अब तक वह ईडी ऑफिस नहीं पहुंचे हैं। इधर कैबिनेट सचिव वंदना दादेल ने ईडी को पत्र भेजा है। जिसमें ये पूछा है कि किन वजहों से सीएम हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक उर्फ पिंटू, साहेबगंज उपायुक्त और दूसरे अधिकारियों को बुलाया जा रहा है। 


16 जनवरी को पिंटू को बुलाया गया
झारखंड में 1 हजार करोड़ रुपये से अधिक के अवैध खनन केस में प्रवर्तन निदेशालय ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के मीडिया सलाहकार अभिषेक प्रसाद पिंटू और साहिबगंज के उपायुक्त रामनिवास यादव को समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया है। अभिषेक प्रसाद पिंटू को 16 जनवरी को रांची स्थित जोनल कार्यालय में पूछताछ के लिए तलब किय गया है। जबकि साहिबगंज डीसी रामनिवास यादव को आज बुलाया गया है। वहीं सीएम के करीबी कहे जा रहे विनोद सिंह को 15 जनवरी को बुलाया गया है। 


3 जनवरी को हुई थी छापेमारी 
गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय ने 3 जनवरी को तड़के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के मीडिया सलाहकार अभिषेक प्रसाद पिंटू के रातू रोड स्थित आवास, साहिबगंज डीसी रामनिवास यादव के कैंप कार्यालय और राजस्थान स्थित आवास, आर्किटेक्ट विनोद सिंह, होटवार जेल के सिपाही अवधेश कुमार, साहिबगंज के खुदनिया ब्रदर्स सहित अन्य के ठिकानों पर छापा मारा था। ईडी ने झारखंड, पश्चिम बंगाल और राजस्थान के कम से कम 12 ठिकानों पर छापेमारी की थी। ईडी ने बताया कि छापेमारी में साहिबगंज डीसी के कैंप कार्यालय से 7.50 लाख रुपये सहित कुल 36.99 लाख रुपये नगद और हथियार बरामद किया गया था। ईडी ने बताया कि छापेमारी में आपत्तिजनक डिजिटल उपकरण, दस्तावेज और बेनामी बैंक खातों का पता चला था।