logo

विधानसभा के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहा है बीजेपी युवा मोर्चा, हेमंत सोरेन के खिलाफ जमकर हो रही नारेबाजी

bjp_yuva_morcha.jpg

द फॉलोअप डेस्क
देर रात तक बीजेपी के विधायक विधानसभा के अंदर धरना पर बैठे हैं और विधानसभा के बाहर भाजपा युवा मोर्चा के तरफ से प्रदर्शन किया जा रहा है। मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष शशांक राज के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रहे भाजपा नेता लगातार नारेबाजी कर रहे हैं। बीजेपी युवा मोर्चा की ओर से हेमंत सोरेन मुर्दाबाद, हेमंत को जवाब देना होगा और  5 लाख युवाओं को रोजगार दें हेमंत सरकार के नारे लगातार लगाए जा रहे हैं। वहीं युवा मोर्चा की ओर से कहा जा रहा है कि भाजपा के विधायकों को बंधक बनाकर रखा गया है। बता दें कि विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान नेता प्रतिपक्ष अमर बाबरी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से झारखंड के तमाम ज्वलंत मुद्दों पर सदन के अंदर जवाब देना होगा। 


इन सवालों को जवाब की मांग कर रही बीजेपी
नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने कहा कि मुखंयमंत्री हेमंत सोरेन सभी विषयों जिसमें पारा शिक्षक, सहायक पुलिसकर्मी, मनरोगा कर्मी, आंगनबाड़ी सेविका सहायिका, रसोईया पोषण सखी, जल सहिया, एएनएम, जीएनएम, होमरगार्ड, पंचायत सेवक, कंप्यूटर ऑपरेटर, डाटा ऑपरेटर, कॉमर्शियल प्रशिक्षित शिक्षक, आराजपत्रित कर्मचारी, भूमि सरंक्षक, जेई, दिव्यांगजन, जेएसएलपीएस नगर पालिका सफाई कर्मी, बीआरपी, सीआरपी और सभी अनुबंधकर्मियों के स्थाईकरण, बेरोजगारी भत्ता, स्थानीय नीति, जेएसएससी घोटाला, जेपीएससी घोटाला समेत सारे मुद्दों पर मुख्यमंत्री को सदन के अंदर जवाब देना होगा। 


जनता को इन सवालों का जवाब नहीं मिल सकेगा
नेता प्रतिपक्ष ने आरोप लगाया कि आखिरी सत्र के आखिरी दिन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कुछ बोलकर चले जाएंगे लेकिन झारखंड की जनता को इन सवालों का जवाब नहीं मिल सकेगा। इसलिए तीन दिन बाकी है और मुख्यमंत्री जल्द जवाब दें। जबतक जवाब नहीं देंगे तब तक ये धरना जारी रहेगा। विधानसभा से बीजेपी के विधायकों को छोड़कर सत्तापक्ष के तमाम विधायक स्पीकर और कर्मचारी धीरे धीरे बाहर जा रहे हैं लेकिन विपक्ष मुख्यमंत्री के जवाब की मांग को लेकर अड़ा हुआ है। अगर मुख्यमंत्री का जवाब आखिरी दिन आया तो विपक्षी विधायकों का यही रूख रहेगा। क्या वो अगले तीन दिनों तक सदन के अंदर इसी तरह धरने पर बैठे रहेंगे। इन सारे सवालों का जवाब फिलहाल भविष्य के गर्भ में है। लेकिन नेता प्रतिपक्ष का रुख देखकर तो यही लग रहा है कि विपक्षी विधायक अपनी मांग को लेकर अड़े रहेंगे। 

Tags - Jharkhand newsJharkhand Vidhansabha Monsoon sessionBJP Yuva Morcha BJP Yuva Morcha demonstrationamar bauri