logo

बिरसा मुंडा से भ्रष्टाचार के आरोपी हेमंत सोरेन की तुलना करना जनजाति समाज का अपमान- बीजेपी

a826.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

बीजेपी ने आज झामुमो के प्रेस वार्ता पर जबरदस्त पलटवार करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भगवान बिरसा मुंडा से तुलना करने पर कड़ी आपत्ति दर्ज की है। प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाह देव ने कहा कि भगवान बिरसा मुंडा पूरे देश के गौरव के प्रतीक है और उनको भगवान का दर्जा दिया जाता है। प्रधानमंत्री उनकी जन्मस्थली उलिहातू और भगवान बिरसा मुंडा कारागार में भी जाकर श्रद्धा सुमन अर्पित कर चुके हैं। केंद्र सरकार ने भगवान बिरसा मुंडा के जन्म दिवस के अवसर पर जनजातीय गौरव दिवस की शुरुआत की है। ऐसे भगवान बिरसा मुंडा की एक भ्रष्टाचार के आरोपी से तुलना करके आज झारखंड मुक्ति मोर्चा ने न सिर्फ आदिवासी समाज बल्कि पूरे देश का अपमान किया है। प्रतुल ने कहा कि भगवान बिरसा मुंडा ने तो अंग्रेजों से देश को स्वतंत्रता दिलाने के लिए अपनी सर्वोच्च आहुति दी थी, जबकि हेमंत सोरेन  की सरकार ने झारखंड को लूट कर खोखला कर दिया।

प्रधानमंत्री ने पिछले 10 वर्षों में नहीं ली एक भी छुट्टी
प्रतुल शाहदेव ने कहा की प्रधानमंत्री ने 10 वर्षों तक 1 घंटे भी बिना छुट्टी लिए निस्वार्थ भाव से 140 करोड़ देशवासियों की सेवा की है। हर पर्व त्योहार पर वह सीमा पर अपने सैनिकों और पैरा मिलिट्री फोर्स के साथ शरीक होकर उनका हौसला बढ़ाते रहे हैं। गरीबों के लिए कल्याणकारी योजनाओं की शुरुआत की है। किसानों को सीधे सहायता राशि दी है। मुद्रा लोन के जरिए करोड़ों युवाओं को रोजगार के अवसर दिए हैं। महिलाओं के लिए उज्ज्वला योजनाएं और अन्य योजना चलाकर उन्हें विकास के मुख्य धारा से जोड़ा है। छोटे व्यवसायी के लिए विश्वकर्मा योजना चलाकर उनको बिना गिरवी के ऋण की सुविधा उपलब्ध कराई है। ये सब 140 करोड़ देशवासी ही मोदी जी का परिवार है।

हेमंत कार्यकाल में बिना बिचौलिये के नहीं होता था काम!
प्रतुल शाहदेव ने कटाक्ष करते हुए कहा कि हेमंत सोरेन के कार्यकाल में सिर्फ दलालों की चलती थी। उससे तो यह स्पष्ट हो गया कि इनका परिवार सत्ता के दलालों अमित अग्रवाल, प्रेम प्रकाश, विशाल, दाहु यादव,विनोद, पंकज मिश्रा,बच्चू यादव जैसे लोगों तक ही सीमित है। ऐसे भी परिवारवादी सोच वाले राजनीतिक दलों के लिए अपने दरबारी और परिजनों के अलावा आम जनता की कोई पूछ नहीं होती।इसी करण जब जब माइनिंग लीज, इंडस्ट्रियल लीज या किसी अन्य कारण के कारण जमीन लीज देने की बड़ी होती है तो यह सिर्फ सोरेन परिवार के सदस्यों को या उनके करीबियों को ही मिलता है। प्रतुल ने कहा कि हताशा, निराशा और कुंठा के दौर से गुजर रही झामुमो अब भगवान का अपमान करने पर भी उतर आई है।