logo

झारखंड : अग्निपथ योजना को लेकर आज भारत बंद का ऐलान, प्रदर्शनकारियों पर रहेगी कड़ी नजर

WhatsApp_Image_2022-06-20_at_8_07_15_AM.jpeg

डेस्क:

अग्निपथ योजना को लेकर देशभर में विरोध-प्रदर्शन जारी है। बिहार में प्रदर्शनकारियों और छात्र संगठनों के बिहार बंद बुलाए जाने के बाद आज भारत बंद बुलाया गया है। इसे लेकर देश के तमाम राज्यों में प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के निर्देश दिए।
अग्निपथ योजना को लेकर रविवार के दिन तीनों सेनाओं की ओर से एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई। जिसमें योजना के फायदों के बारे में बताया गया। तो वहीं, अब प्रदर्शनकारियों ने सोमवार के दिन भारत बंद का एलान कर दिया है। 

सुरक्षा बढ़ाए गए

भारत बंद के एलान के देखते हुए सुरक्षा बढ़ा दी गई है। RPF और GRP हाईअलर्ट पर हैं। RPF के सीनियर ऑफिसर्स ने हिंसा करने वाले प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सख्ती से निपटने के आदेश दिए हैं। आदेश में साफतौर पर कहा गया है कि हिंसा करने वालों के खिलाफ संगीन धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी। अधिकारियों ने कहा है कि चप्पे-चप्पे पर बारीकी से नजर रखी जाएगी। अगर कोई भी प्रदर्शनकारी हिंसा करता है, तो उसके खिलाफ सख्ती से निपटा जाएगा। हर गतिविधि की निगरानी की जाएगी। इसके साथ ही मोबाइल, कैमरा, सीसीटीवी से हिंसा करने वालों के खिलाफ डिजिटल साक्ष्य जुटाने के आदेश दिए गए ।