logo

Ranchi : अधिवक्ता राजीव कुमार के आवास पर बंगाल पुलिस की छापेमारी जारी

a1913.jpg

रांची: 

झारखंड हाईकोर्ट के अधिवक्ता राजीव कुमार के आवास पर छापेमारी जारी है। पश्चिम बंगाल पुलिस की एक टीम अधिवक्ता राजीव कुमार के आवासीय कार्यालय में छापेमारी के लिए पहुंची। बंगाल पुलिस सर्च वॉरंट लेकर राजीव कुमार के आवास पर पहुंची है। कहा जा रहा है कि बंगाल पुलिस की टीम राजीव कुमार के आवासीय कार्यालय में कुछ अहम दस्तावेजों को खंगाल रही है। 

कोलकाता से गिरफ्तार हुए थे राजीव कुमार
गौरतलब है कि बीते रविवार को अधिवक्ता राजीव कुमार को कोलकाता के पार्क सर्कस इलाके में एक शॉपिंग सेंटर से गिरफ्तार किया गया था। कहा जा रहा है कि पूछताछ में पुलिस को राजीव कुमार से कई अहम जानकारियां मिली हैं। कहा जा रहा है कि गिरफ्तारी से कुछ दिन पहले भी राजीव कुमार कोलकाता आये थे। इस दौरान उन्होंने कोलकाता में कुछ लोगों से मुलाकात भी की थी। 

बंगाल पुलिस ने 50 लाख रुपये के साथ पकड़ा था
दरअसल, पश्चिम बंगाल पुलिस ने राजीव कुमार को 50 लाख रुपये के साथ पकड़ा था। प्रभात खबर में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक कोलकाता पुलिस के ज्वॉइंट कमिश्नवर (क्राइम) मुरलीधर शर्मा ने बताया कि अधिवक्ता राजीव कुमार ने कोलकाता के एक व्यवसायी के खिलाफ झारखंड हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। उन्होंने इस व्यवसायी से जनहित याचिका वापस लेने के बदले पैसों की मांग की थी।

जनहित याचिका वापस लेने के बदले 10 करोड़ रुपये की मांग की गई थी। ये डील बाद में 4 करोड़ और फिर 1 करोड़ में आकर डन हुई। इसी 1 करोड़ रुपये की पहली किश्त के रूप में 50 लाख रुपया लेते हुए राजीव कुमार को पकड़ा गया था।