logo

आज भी नहीं चलेंगे ऑटो और ई-रिक्शा, यूनियन की कमिश्नर के साथ नहीं बनी बात

auto6.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
राजधानी रांची में ऑटो व ई-रिक्शा वाले हड़ताल पर चले गये हैं। इस वजह से मंगलवार को सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। ऑटो व ई-रिक्शा नहीं मिलने से लोग परेशान दिखे। यह हड़ताल कब तक रहेगा इस पर कुछ कहा नहीं जा सकता है क्योंकि प्रदेश सीएनजी ऑटो चालक महासंघ के अध्यक्ष दिनेश सोनी, रांची जिला ऑटो चालक यूनियन के अध्यक्ष अर्जुन यादव और रांची जिला ई-रिक्शा चालक यूनियन के संरक्षक उत्तम यादव की बैठक मंगलवार को कमिश्नर अंजनी कुमार मिश्रा के साथ हुई, जिसमें बात नहीं बनी है। 


बैठक शाम 4:00 बजे से शाम 6:30 बजे तक ढाई घंटे तक चली। लेकिन, वार्ता विफल रही। यूनियन के अध्यक्षों ने कहा कि उन्हें लिखित आश्वासन नहीं मिल रहा था। इसलिए हमलोगों ने हड़ताल जारी रखने का निर्णय लिया है। बैठक में आरटीए सचिव संजीव कुमार व ट्रैफिक एसपी कैलाश करमाली भी शामिल हुए। दरअसल ऑटो व ई-रिक्शा चालक रूट निर्धारण के विरोध में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये हैं। 


21 हजार चालक हैं हड़ताल पर
गौरतलब है कि शहर में ऑटो की संख्या 15 हजार और ई-रिक्शा की संख्या लगभग छह हजार है। कांटाटोली, कचहरी चौक, सुजाता चौक, जेल चौक, किशोरी यादव चौक व न्यू मार्केट ऑटो स्टैंड सहित अन्य जगहों पर लोग ऑटो व ई-रिक्शा के लिए परेशान रहे। वहीं, ऑटो नहीं चलने से सिटी बसों में लोगों की काफी भीड़ रही। ओवरब्रिज पर सुबह 10 बजे कुछ ऑटो व ई-रिक्शा सवारी उठा रहे थे, लेकिन हड़ताल में शामिल चालकों ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया। 

Tags - ranchi news auto e rickshaws Autos and e rickshaws strike union commissioner