logo

रांची में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर ऑडिट शुरू

security_audit.jpg

द फॉलोअप डेस्क 
कोलकता में हुए रेप-हत्या कांड के बाद पूरे झारखंड में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर ऑडिट शुरू कर दिया गया है। इसके लिए सभी अस्पताल, नर्सिंग कॉलेज, लेडीज हॉस्टल और महिला कर्मियों वाले कार्यालयों का सुरक्षा ऑडिट किया जा रहा है। 

राजधानी रांची में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कार्यस्थलों का सुरक्षा ऑडिट लगभग पूरा हो चुका है। पुलिस ने कई बिंदुओं पर रिपोर्ट तैयार की है। जैसे की कार्यस्थलों पर महिलाओं के आने-जाने की व्यवस्था, नाइट ड्यूटी के दौरान सुरक्षा व्यवस्था, सीसीटीवी कैमरों की उपलब्धता और छेड़छाड़ की शिकायत। इसमें प्रत्येक थाना क्षेत्र में पड़ने वाले सभी अस्पताल, नर्सिंग कॉलेज, लेडीज हॉस्टल, वर्किंग लेडीज हॉस्टल, गर्ल्स हॉस्टल, शॉपिंग मॉल शामिल हैं। 

रांची के सीनियर एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि ऑडिट रिपोर्ट का काम पूरा होने के बाद इस पर मंथन किया जाएगा। अगर कहीं सुरक्षा में चूक मिलती है या किसी प्रतिष्ठान में सीसीटीवी कैमरा नहीं है तो ऐसे समस्याओं को दूर करने के लिए बैठकर बात की जाएगी। जिन क्षेत्रों में पुलिस की सहायता की जरूरत होगी वहां पुलिस टीम को तैनात किया जाएगा।
 

Tags - झारखंड न्यूज सुरक्षा ऑडिट Jharkhand News Women's Safety Security Audit