logo

15 हजार घूस लेते रंगे हाथ धराया ASI, केस मजबूत करने के नाम पर मांग रहा था रिश्वत

asi.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
दुमका एसीबी की टीम ने साहिबगंज जिला के रांगा थाना में पदास्थापित सहायक अवर निरीक्षक (एएसआई) मो. शमशाद अहमद को घूस लेते पकड़ा है। एएसआई पन्द्रह हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ाया है। एएसआई ने  हरेंद्र साहा नामक व्यक्ति से घूस की मांग की थी। बताया जा रहा है कि बहरी गांव निवासी हरेन्द्र साहा और जयदेव साहा के बीच मारपीट हुई थी। हरेन्द्र साहा ने एफआईआर दर्ज कराया था। जयदेव ने भी हरेन्द्र के खिलाफ केस दर्ज कराया। इस मामले की जांच का जिम्मा एएसआई शमशाद अहमद को को मिला। 


केस मजबूत करने के नाम पर घूस 
जांच की जिम्मेदारी शमशाद अहमद को मिलते ही उसने हरेन्द्र को कहा कि तुम इसमें 15 हज़ार दो तो तुम्हारा केस ज्यादा मजबूत कर देंगे। साथ ही जयदेव साहा की गिरफ्तारी भी होगी। जबकि हरेन्द्र घूस नहीं देना चाहता था। उसका कहना था कि आप कानूनी रूप से कार्रवाई करें। जब केस आगे नहीं बढ़ी तो उसने दुमका एंटी करप्शन ब्यूरो में लिखित आवेदन देकर सारी बात की जानकारी दी। 


एसीबी ने मामला सही पाया 
हरेन्द्र साहा के द्वारा की गई शिकायत पर एसीबी के अधिकारियों ने पहले जांच की उसके बाद दुमका से टीम साहिबगंज पहुंची। एसीबी के डीएसपी ने फोन पर बताया कि एएसआई शमशाद अहमद को 15 हज़ार रुपये रिश्वत लेते थाने में ही रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है।