logo

मांडर उपचुनाव : मुद्दसीर की मौत का जवाब वोट से दें: असदुद्दीन ओवैसी

a74.jpg

डेस्क: 

मांडर उपचुनाव के लिए 23 जून को वोटिंग होगी। मांडर में उपचुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। देवकुमार धान को मिले ओवैसी के समर्थन के बाद मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है। रविवार को एआईएमआईएम सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने देवकुमार धान के समर्थन में चुनावी सभा की ओर वोट मांगा। बीजेपी से निष्कासित देवकुमार धान बतौर निर्दलीय प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं।

पहले एआईएमआईएम की तरफ से शिशिर लकड़ा ने पर्चा भरा था लेकिन शीर्ष नेतृत्व की सलाह पर उन्होंने नामांकन वापस लिया और देवकुमार धान को समर्थन देने का ऐलान कर दिया। रविवार को सभा थी। 

बीजेपी से मांगिये सरना धर्म कोड
चुनावी सभा को संबोधित करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने उपस्थित जनसमूह से कहा कि वे आदिवासियों के लिए अलग सरना धर्म कोड पर भारतीय जनता पार्टी से सवाल पूछें। पूछें कि मान्यता कब मिलेगी। उन्होंने आदिवासियों से कहा कि वे भारतीय जनता पार्टी पर दवाब बनाएं कि मान्यता देनी ही होगी। असदुद्दीन ओवैसी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भी आलोचना की। कहा कि आप शीर्ष पद पर रहते हुए क्यों लालची हो गए। कितना खाइयेगा। 11 एकड़ जमीन अपने नाम पर ली। मुख्यमंत्री को इस्तीफा भी देना पड़ सकता है। ओवैसी ने कहा कि जिस दिन कांग्रेस खत्म हो गई, बीजेपी खुद हार जायेगी। 

बीजेपी को कांग्रेस पार्टी ही जिताती है
कांग्रेस को बीजेपी की बी टीम बताते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को कांग्रेस ही जिताती है। उन्होंने अग्निपथ स्कीम की आलोचना करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री 4 साल बाद युवाओं को चौकीदार बनाना चाहते हैं। ओवैसी ने कहा कि पीएम ने देश के युवाओं को ठगा है। फौज में जाने की इच्छा रखने वालों के साथ मजाक किया गया है।

 

नुपूर शर्मा के बयान से तकलीफ पहुंची है
पैगंबर मोहम्मद के बारे में कथित आपत्तिजनक टिप्पणी की वजह से उपजे हालिया तनावपूर्ण हालात को लेकर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि नुपूर को गिरफ्तार करो तभी इंसाफ होगा। उन्होंने कहा कि आप हमारे जिस्म पर वार कीजिए लेकिन हमारे पैगंबर पर वार कीजिएगा तो बर्दाश्त नहीं होगा। ओवैसी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री को ये समझना चाहिए कि नुपूर शर्मा के बयान से तकलीफ हुई है। जिसने भी प्रदर्शन के दौरान गोली मारी चाहे वो पुलिस हो या कोई और, गिरफ्तार होना चाहिए। 

बीजेपी औऱ झामुमो माफी मांगे
रांची में नुपूर शर्मा के बयान के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई फायरिंग में 2 युवकों की मौत को लेकर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि इसे पूरे  प्रकरण को लेकर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस को माफी मांगनी चाहिए। नुपूर को बचाते-बचाते हमारे बच्चों को मार दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी और झामुमो ने ने मिलकर हमारे दोनों बेटों की जान ले ली। 

उपस्थित जनसमूह का शुक्रिया अदा किया
उपस्थित जनसमूह का शुक्रिया अदा करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि आपकी मोहब्बत को सलाम जो आप बारिश में खड़े होकर मुझे सुन रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि हमारा प्रत्याशी जीतता है तो महिलाओं के लिए यूनिवर्सिटी, मोबाइल हॉस्पिटल, प्रत्येक परिवार को सरकारी योजना का लाभ, फूड-प्रोसेसिंग यूनिट और डिफेंस ट्रेनिंग सेंटर हमारी प्राथमिकता होगी।