logo

नगरपालिका परीक्षा में गड़बड़ी की न्यायिक जांच कराए सरकार, अमर बाउरी ने रखी मांग

a287.jpeg

रांची:

झारखंड में बीजेपी विधायक दल के नेता और सदन में नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने नगरपालिका सेवा संवर्ग संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा में कथित गड़बड़ी मामले की न्यायिक जांच की मांग की है। अमर बाउरी ने कहा कि झारखंड में नौकरियां बेचने का प्रयास किया जा रहा है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जेएसएसी की गलती से बच्चों का भविष्य दांव पर है। अमर बाउरी ने कहा कि हमें अखबारों से जानकारी मिली है कि उक्त गड़बड़ी से युवाओं में असंतोष है।

 

अमर बाउरी ने कार्रवाई की मांग की
 अमर बाउरी ने कहा कि नगरपालिका परीक्षा में गड़बड़ियों की शिकायत 5 केंद्रों से ही क्यों आई। इसे अति संवेदनशील मामला बताते हुए अमरर बाउरी ने राज्य सरकार से न्यायिक जांच की मांग की। उन्होंने कहा कि जांचोपरांत दोषी पाए जाने पर अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। 

29 अक्टूबर को तीन जिलों में हुई थी परीक्षा
गौरतलब है कि 921 पदों पर भर्ती के लिए नगरपालिका परीक्षा का आयोजन 29 अक्टूबर को रांची, जमशेदपुर और धनबाद के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर हुआ था। इसमें विभिन्न पालियों में 5 केंद्रों पर ली गई परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया गया है। झारखंड राज्य कर्मचारी चयन आयोग रांची के संत पॉल कॉलेज, संत थॉमस स्कूल, वैली व्यू स्कूल (जमशेदपुर), विद्या भारती चिन्मय विद्यालय (जमशेदपुर) और डीएवी पब्लिक स्कूल (धनबाद) में ली गई परीक्षा रद्द करने का फैसला किया है। यहां दोबारा परीक्षाएं होगी। 

जेएसएससी को इन गड़बबड़ियों की शिकायत मिली थी
जेएसएससी के सचिव ने कहा कि परीक्षा के दौरान उक्त 5 केंद्रों में प्रश्न-पुस्तिका सील नहीं होने, क्षतिग्रस्त होने और उत्तर पुस्तिका कम होने की जानकारी मिली थी। बता दें कि कई केंद्रों में क्वेश्चन बुकलेट नंबर मार्कर से लिखे होने की शिकायत भी मिली थी।