logo

AJSU : सुदेश महतो से मिले अकिल अख्तर, संथाल की समस्याओं पर कही ये अहम बात 

SUDESH5.jpeg

रांची/पाकुड़

आजसू पार्टी के केंद्रीय उपाध्यक्ष अकिल अख्तर ने पार्टी अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो से रांची स्थित उनके आवासीय कार्यालय में मुलाकात की और संथाल की समस्याओं पर चर्चा की। इस दौरान पाकुड़ में व्याप्त जनसमस्याओं और क्षेत्र की मौजूदा राजनीतिक एवं सांगठनिक स्थिति पर भी विस्तृत चर्चा हुई। मौके पर अकिल अख्तर ने क्षेत्र की समस्याओं से सुदेश कुमार महतो को अवगत कराते हुए कहा कि पाकुड़ में स्वास्थ्य व्यवस्था बेहद ही दयनीय है। क्षेत्र में ढंग का अस्पताल न होने के कारण यहां की जनता को मजबूरन बेहतर इलाज के लिए बंगाल जाना पड़ता है। वहीं बीड़ी रोजगार प्रभावित होने से युवा जीवन यापन करने के अन्य राज्यों में पलायन कर रहे हैं। पाकुड़ की जनता ने सरकार को अपना मत दिया लेकिन सरकार ने पाकुड़ के विकास के लिए कुछ भी नहीं किया। सरकार ने पाकुड़ की जनता से सौतेला व्यवहार किया है। आने वाले चुनावों में जनता इसका जवाब देगी। 

बिजली समस्या पर चर्चा की 


कहा कि किसान सिंचाई की सही सुविधा न होने से परेशान हैं। सरकार क्षेत्र के खेतों तक न सिंचाई की व्यवस्था करा पाई न ही किसानों को सही समय पर बीज मुहैया करा पा रही है। बिजली की चरमराई व्यवस्था ने आम लोगों के जीवन पर प्रतिकूल असर डाला है। बिजली की अनियमित सप्लाई ने आम लोगों के साथ ही छोटे व्यापारियों की भी कमर तोड़ दी है। 200 यूनिट बिजली मुफ्त करने वाली सरकार ने पाकुड़ को बिजली से ही मुक्त कर दिया है।

पाकुड़ में विकास की ढेरों संभावनाएं 

इस दौरान सुदेश महतो ने कहा कि सरकार ने अपने साढ़े चार साल के इस कार्यकाल में राज्य को विकास से कोसों दूर कर दिया है। आज पाकुड़ समेत राज्य भर की जनता प्रदेश में व्याप्त भ्रष्टाचार, अफसरशाही और सरकारी कामकाज में उत्पन्न घोर अनियमितता से हताश और परेशान है। सरकार ने जनता से किया कोई वादा पूरा नहीं किया। इन्होंने जनता को सिर्फ छलने का काम किया है। आने वाले कुछ महीने इस राज्य के लिए अति महत्वपूर्ण है। राज्य की दशा बदलने और इसे सही दिशा की ओर ले जाने में हमारी भूमिका महत्वपूर्ण है। पाकुड़ में विकास की ढेरों संभावनाएं हैं जिसको धरातल पर उतारने के लिए जरूरत है दृढ़ इच्छाशक्ति की। आने वाले समय में दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ हम पाकुड़ की सेवा करेंगे।


 

Tags - Sudesh Mahato Aqeel AkhtarAJSUJharkhand News