logo

जामताड़ा : लोगों को बहका रही है झारखंड की महागठबंधन सरकार- सुदेश महतो

a123.jpg

डेस्क: 

आजसू पार्टी का मान और सम्मान कार्यकर्ताओं से ही बढ़ा है। कार्यकर्ता ही हमारी पहचान हैं। हमें भविष्य की चुनौतियों के लिए तैयार होना होगा। नकारात्मक माहौल में भी सकारात्मक राजनीति करना आजसू पार्टी की पहचान है और इस पहचान को हर हाल में स्थापित रखना हमारा दायित्व। उक्त बातें झारखंड के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने जामताड़ा में आयोजित पंचायत स्तरीय कार्यकर्ता सम्मलेन को संबोधित करते हुए कही।

युवाओं से किया राष्ट्र निर्माण का आह्वान
साथ ही उन्होंने युवाओं से राज्य एवं राष्ट्र निर्माण में योगदान का आह्वान करते हुए कहा कि राजनीति में युवाओं की भागीदारी अहम है। कहा कि पढ़ाई-लिखाई, खेलकूद एवं सामाजिक कार्यों के साथ-साथ युवाओं को राजनीति में भी सक्रिय होने की जरूरत है। 

लोगों को बहका रही है महागठबंधन सरकार!
वर्तमान सरकार के ढाई वर्षों के कार्यकाल को लेकर सुदेश कुमार महतो ने कहा कि झामुमो महागठबंधन की सरकार लोगों को बहकाने एवं मुद्दों से भटकाने की राजनीति कर रही है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हुए कहा कि हमें राज्य और राज्य की जनता के साथ हो रहे इस धोखे को रोकना होगा, खनिजों की तस्करी को रोकना होगा। जनता के साथ खड़े होकर जनमुद्दों को आवाज़ देना होगा। सरकार को आईना दिखाना ही विपक्ष का दायित्व है।

पलायन को मजबूर क्यों हैं झारखंड के लोग
साथ ही उन्होंने कहा कि यह मूल्यांकन का वक्त है कि जिस प्रदेश की चर्चा पूरे देश में होती, वो लड़खड़ा क्यों रहा। झारखंड निर्माण के इक्कीस साल बाद भी युवाओं को रोजगार के लिए पलायन को मजबूर क्यों होना पड़ रहा।

कहा कि समाज के लोगों को संगठित होकर राजनीतिक चेतना जागृत करनी होगी, तभी हमारा राज्य आगे बढ़ेगा। अगर लोगों में राजनीतिक चेतना जागृत हो गई तो विकास की बुनियाद आधारित राजनीति करने वालों को बल मिलेगा, पॉजिटिव एंड प्रोग्रेसिव पॉलिटिक्स को बल मिलेगा तथा वर्षों से चली आ रही राजनीतिक परिपाटी में भी बदलाव आएगा।

कार्यकर्ता में शामिल हुए ये गणमान्य
कार्यकर्ता सम्मेलन में पूर्व मंत्री सह आजसू पार्टी के केंद्रीय उपाध्यक्ष उमाकांत रजक, केंद्रीय सचिव तरून गुप्ता, माधव चंद्र महतो, संतोष महतो, काशीनाथ सिंह, मनोज सिंह, सचिन महतो, हलधर महतो इत्यादि मुख्य रूप से उपस्थित थे।