logo

रांची : शिक्षा मंत्री की फटकार के बाद लाइन पर आए निजी स्कूल, अब जल्दी देंगे छुट्टी 

schoolbjuy1.jpg

रांचीः
शिक्षा मंत्री की फटकार के बाद निजी स्कूलों ने भी समय में बदलाव किया है। अब 11:55 तक ही स्कूल खुले रहेंगे। शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि यदि कोई स्कूल राज्य सरकार के आदेश का पालन नहीं करेगा तो उपायुक्त उस स्कूल का निरीक्षण कर कार्रवाई करें। दरअसल, राज्य सरकार की तरफ से सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को सुबह 6 बजे से दोपहर के 12 बजे के बीच ही खोलने को कहा गया था लेकिन, सरकारी आदेश के बाद भी कुछ निजी स्कूल अपनी मनमानी कर रहे थे। बनौरा स्थित संत फ्रांसिस स्कूल कक्षा 1 से लेकर कक्षा 5वीं तक के बच्चों को दोपहर के 1:15 में छुट्टी दे रहा था। 

 

लू की चपेट में आ रहे हैं बच्चे
बच्चों को स्कूल छोड़ने आए अभिभावकों ने बताया कि स्कूल की छुट्टी होते-होते तक दोपहर के 1:30 बज जाते हैं। ऐसे में बच्चे लू की चपेट में आ रहे हैं। निजी स्कूल सरकारी आदेश की धज्जियां उड़ा रहे हैं। बच्चे स्कूल से 2 बजे घर पहुंच रहे हैं। ऐसे में बच्चों में उल्टी, डिहाइड्रेशन आदि की शिकायत हो रही है। अभिभावक भी लगातार मांग कर रहे थे कि स्कूल की जल्दी छुट्टी की जाए। 

 

कल स्कूल बसों की चेंकिग हुई थी
राजधानी रांची के सहजानंद चौक पर गुरुवार को स्कूल बस चेकिंग अभियान चलाया गया। अधिकारियों ने स्कूल बसों की चेकिंग की। स्कूल बसों में देखा जा रहा था कि किसी तरह की कोई कमी तो नहीं है। जांच के दौरान यह भी देखा जा रहा था कि बसों में बच्चों की सुरक्षा से सारा सामान है या नहीं। बस में पानी की व्यवस्था की गई है या नहीं। बस एयर कंडीशन हालात में है या नहीं कहीं। बस बहुत पुराना तो नहीं है। बस ड्राइवर के पास ड्राइविंग लाइसेंस है या नहीं इसकी भी जांच की गई।