logo

रांची : अधिवक्ता राजीव कुमार को मिली जमानत, केस मैनेज करने के एवज में 50 लाख लेने का आरोप

A179.jpg

रांची: 

झारखंड हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव कुमार को जमानत मिल गई। कोलकाता की कोर्ट ने राजीव कुमार को बेल दी। गौरतलब है कि 31 जुलाई को राजीव कुमार 50 लाख रुपये कैश के साथ बंगाल पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए थे। कोलकाता की बैंक शॉल स्ट्रीट स्थित फोर्थ स्पेशल कोर्ट ने अधिवक्ता की जमानत याचिका मंजूर की। अब राजीव कुमार के जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हो गया। 

व्यवसायी अमित अग्रवाल ने की थी शिकायत
दरअसल, राजीव कुमार पर कोलकाता निवासी अमित अग्रवाल नाम के व्यवसायी ने आरोप लगाया था कि एक जनहित याचिका से उनका नाम हटाने के एवज में उनसे 10 करोड़ रुपये की मांग की गई थी। आखिरकार 1 करोड़ रुपये में बात पक्की हुई थी।  इसी रकम की पहली किश्त के रूप में 50 लाख रुपये लेने राजीव कुमार कोलकाता गए थे। कोलकाता के हेयर स्ट्रीट थाने में मामला दर्ज कराया गया था। पुलिस ने राजीव कुमार को कैश के साथ पकड़ा था। 

अधिवक्ता से प्रवर्तन निदेशालय ने की पूछताछ
इस केस में बंगाल पुलिस ने अधिवक्ता राजीव कुमार के रांची स्थित आवास और कार्यालय में छापेमारी की थी। छापेमारी में कई अहम दस्तावेज जब्त किए गए थे। इस केस में बाद में प्रवर्तन निदेशालय की भी एंट्री हुई। ईडी ने अधिवक्ता राजीव कुमार को हिरासत में लेकर रांची कार्यालय में उनसे पूछताछ भी की थी। मामले में व्यवसायी अमित अग्रवाल को भी समन किया गया था।