logo

JSSC CGL Exam : हजारीबाग में 70 परीक्षा केंद्र, दूर से आने वाले अभ्यर्थियों के लिए इस नेता ने किया विशेष  इंतजाम 

106690162.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

जेएसएससी सीजीएल प्रतियोगिता परीक्षा 2024 के लिए हजारीबाग में 70 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।  शनिवार और रविवार को परीक्षा होनी है।  जहां एक ओर जिला प्रशासन परीक्षा को लेकर अपनी तैयारी पूरी कर ली है तो दूसरी ओर हजारीबाग में अत्यधिक संख्या में छात्रों की आने की संभावना जताई जा रही है । इसे देखते हुए भाजपा नेता अमित सिन्हा ने छात्र-छात्राओं के लिए निशुल्क रहने की व्यवस्था नीलांबर पीतांबर चौक स्थित स्नो वैली शादी घर में किया है  जहां परिक्षार्थी रात्रि विश्राम कर सकते हैं। 

जेएसएससी सीजीएल प्रतियोगिता शनिवार और रविवार को आयोजित की जा रही है। हजारीबाग में लगभग 26 हजार अभ्यर्थी परीक्षा देने के लिए विभिन्न जिलों से पहुंचेंगे। छात्र-छात्राओं को परेशानी ना हो इसे देखते हुए भाजपा नेता अमित सिन्हा ने निशुल्क छात्र छात्रों की रहने की व्यवस्था की है। अभ्यर्थी को अपना सिर्फ एडमिट कार्ड दिखाना होगा और उसे रात्रि विश्राम की व्यवस्था दी जाएगी।  अमित सिन्हा ने नीलांबर पीतांबर चौक के निकट स्थित स्नो वैली शादी घर में व्यवस्था की है।  उन्होंने कहा कि छात्र जीवन में उन्होंने भी कष्ट झेला है। परीक्षा देने के लिए बाहर जाने के समय रहने के लिए काफी परेशानी होती थी।  उस परेशानी से भली भांति परिचित हैं। किसे देखते हुए छात्र-छात्राओं के लिए व्यवस्था की जा रही है। 

 उपायुक्त नैंसी सहाय ने बैठक कर सदाचार मुक्त परीक्षा के लिए ब्रीफ किया।  उपायुक्त ने उपस्थित केंद्राधीक्षकों को आयोजित होने वाले परीक्षा के समयावधि का विशेष ध्यान रखना को कहा।  साथ परीक्षा केंद्र में किसी भी प्रकार के अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण यथा घड़ी, मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक वॉच,कैलकुलेटर या किसी भी अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स का प्रवेश न हो यह सुनिश्चित करने को कहा।  उन्होंने बताया कि हजारीबाग में लगभग 26 हजार अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे।  परीक्षा तीन पालियों में आयोजित की जाएगी।  परीक्षा केंद्र के 100 मीटर की परिधि में धारा 144 लागू रहेगी।  परीक्षा केंद्रों में व्यापक सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश पुलिस प्रशासन को दिया।  उन्होंने संपूर्ण परीक्षा अवधी के दौरान स्टैटिक एवं फ्लाइंग मजिस्ट्रेट को क्रियाशील रहने का  निर्देश दिया है। 


 

Tags - Jharkahnd jssc JSSCCGL RANCHI BJP STUDENTS EXAM