logo

खूंटी : 11 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने वाले 6 आरोपी गिरफ्तार, जांच जारी

minorrape1.jpg

खूंटी: 

झारखंड के खूंटी जिले में शनिवार को 11 साल की बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में 6 नाबालिग लड़कों गिरफ्तार कर सुधार गृह भेज दिया गया है। पुलिस के अनुसार, घटना 19 अप्रैल को टपकरा थाना क्षेत्र के एक गांव में हुई थी, लेकिन शनिवार को 10 से 16 साल की उम्र के सभी आरोपियों के पकड़े जाने के बाद यह मामला सामने आया।

पीड़िता द्वारा दर्ज कराई गई थी शिकायत
खूंटी के पुलिस अधीक्षक अमन कुमार ने कहा कि पीड़िता द्वारा बुधवार को दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर कार्रवाई की गई। शिकायत दर्ज होने के तुरंत बाद हमने जांच शुरू कर दी। हमने सभी छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनकी उम्र 10 से 16 साल के बीच है। हमने उन्हें मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया, जिन्होंने उन्हें बाल सुधार गृह भेज दिया।

शादी समारोह से लौट रही थी बच्ची
लड़की ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया है कि गांव में एक शादी समारोह के बाद समूह ने उसे रोक लिया और उसके साथ जबरन गंदा काम किया। पुलिस ने कहा कि छह में से 4 आरोपी पीड़िता के परिचित थे। एसपी ने कहा, "हमें सीआरपीसी  की धारा 164 के तहत लड़की, उसके माता-पिता और दो दोस्तों सहित पांच लोगों के बयान मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज कराए गए हैं।

पंचायत में रही गई थी बात
सुत्रों की माने तो ग्रामीणों के एक वर्ग ने इस मामले को पंचायत स्तर पर उठाने की कोशिश की, जिससे अपराध की सूचना देने में देरी हुई। हालांकि, एसपी ने कहा कि शिकायत में इस तरह का कुछ भी उल्लेख नहीं किया गया है।

एसपी ने कहा, "हमने विशेष रूप से पीड़िता से पूछा कि क्या उस पर शिकायत दर्ज नहीं करने का कोई दबाव था, जिसे उसने अस्वीकार कर दिया।" "उसके माता-पिता ने कहा कि वे सामाजिक कलंक के बारे में चिंतित थे, लेकिन अंत में शिकायत दर्ज करने का फैसला किया।"