logo

Jharkhand : रांची और जमशेदपुर में 5जी प्लस सेवा शुरु

Manhattan_5G_Getty.jpg

द फॉलोअप डेस्क

भारत में 5G के लॉन्च के साथ ही देश की प्रमुख टेलीकॉम कंपनियों ने अपनी 5G सर्विस को देश के अलग-अलग कोनों में लॉन्च करना शुरू कर दिया है। इस क्रम को बढ़ाते हुए एयरटेल ने झारखंड के दो शहरों में अपनी 5G सर्विस शुरू की है। जिनमें रांची और जमशेदपुर शामिल हैं।

हाई-स्पीड का उठा सकेंगे लाभ

Airtel 5G Plus सर्विस कस्टमर्स के लिए चरणबद्ध तरीके से उपलब्ध होंगी, क्योंकि कंपनी अपने नेटवर्क का निर्माण और रोल-आउट पूरा करना जारी रखे हुए है। लांचिंग के मौके पर कंपनी के झारखंड, बिहार और ओडिशा के सीइओ अनुपम अरोरा ने कहा कि, जिन कस्टमर्स के पास 5G स्मार्टफोन है,वो बिना किसी अतिरिक्त लागत के हाई-स्पीड एयरटेल 5जी प्लस नेटवर्क का लाभ उठा सकेंगे। एयरटेल ने यह भी कहा कि वह अपने नेटवर्क का विस्तार करेगी और आने वाले समय में पूरे राज्य में अपनी सेवाएं उपलब्ध कराएगी।

 

कहां कहां ले सकते हैं 5जी प्लस का आनंद
रांची रेलवे स्टेशन, मेन रोड, फिरायालाल चौक, लालपुर, हिनू चौक, हरमू, पिस्का मोड़, कांटा टोली, दीपा टोली, खेलगांव, बूटी मोड़, राजेंद्र चौक और जमशेदपुर में साकची मार्केट, बिष्टुपुर, टेल्को कॉलोनी, टाटानगर रेलवे स्टेशन, सोनारी, मानगो-डिमना रोड, कदमा, पीएम मॉल, भुवनेश्वरी मंदिर एरिया

अल्ट्राफास्ट नेटवर्क का कर सकते हैं उपयोग

लांचिंग के मौके पर कंपनी के झारखंड, बिहार और ओडिशा के सीइओ अनुपम अरोरा ने कहा, “मैं रांची और जमशेदपुर में एयरटेल 5जी प्लस के लांच की घोषणा करते हुए रोमांचित हूं। एयरटेल के ग्राहक अब मौजूदा 4जी स्पीड से 20-30 गुणा अधिक तक की गति के साथ एक अल्ट्राफास्ट नेटवर्क का उपयोग कर सकते हैं। हम पूरे शहर में इसका विस्तार करने की प्रक्रिया में हैं जो हमारे ग्राहकों को गेमिंग, मल्टीपल चैट, इंस्टेंट फोटो अपलोड और एचडी वीडियो स्ट्रीमिंग जैसी गतिविधियों के लिए सुपरफास्ट एक्सेस प्रदान करेगा।"

इस तरह मिलेगा लाभ
लोगों को फिलहाल तय क्षेत्र में एयरटेल 5जी प्लस का लाभ मिलेगा। इसके अतिरिक्त, यह एचडी वीडियो स्ट्रीमिंग, गेमिंग, मल्टीपल चैट, इंस्टेंट फोटो अपलोड और अन्य गतिविधियों के लिए अविश्वसनीय रूप से तेज़ एक्सेस सक्षम करेगा। इस लांच के परिणामस्वरूप, एयरटेल 5जी प्लस भारत में मोबिलिटी, लॉजिस्टिक्स, मैन्युफैक्चरिंग, हेल्थकेयर, शिक्षा और अन्य क्षेत्रों में क्रांतिकारी बदलाव लाएगा।