logo

खूंटी : मुंडन पार्टी का खाना खाकर 31 लोग हुए बीमार, मुर्गा और खस्सी की थी पूरी व्यवस्था

klkk.jpg

खूंटीः 
इन दिनों गर्मी का मौसम है। ऐसे में खाना जल्दी खराब हो जाता है। अगर गलती से आप इस खाने को खा लेते हैं तो बीमार होने की पूरी संभावना है। ऐसा ही कुछ हुआ है खूंटी जिले के मुरहू में। यहां बुधवार देर शाम विषाक्त भोजन खाने से 31 लोग बीमार पड़ गए हैं। खराब खाना खाने के 10 मिनट बाद ही सभी को उल्टियां होने लगी। लोगों को अचानक उल्टी होने से भगदड़ मच गयी लेकिन तत्काल लोग मुरहू अस्पताल इलाज के लिए पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक इलाज कर बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल खूंटी भेज दिया। 


मुंडन पार्टी का था खाना 
बताया जा रहा है कि मुरहू के गजगांव के हरिजन मोहल्ला में मुंडन पार्टी का आयोजन था। जहां आसपास के ग्रामीणों को बुलाया गया था। नास्ते में पहले बुंदिया खिलाया गया उसके बाद चिकन, मटन की व्यवस्था थी। भोजन करने के 10 से 15 मिनट के बाद लोगों ने उल्टियां होनी शुरू हुई। आनन-फानन में सभी को अस्पताल ले जाया गया जहां से सभी को सदर अस्पताल भेज दिया गया।


अभी भी इलाज जारी 
देर रात तक सभी का इलाज चला उसके बाद सुबह होते ही लोगों को आराम मिला। कुछ लोग अपने घर लौट गए जबकि कुछ लोगों का इलाज चल रहा है। डॉक्टरों ने बताया कि प्रारंभिक जांच में बुंदिया खाने से फूड पॉइजनिंग हुआ होगा।