logo

Khunti : PLFI के 3 नक्सली गिरफ्तार, लेवी वसूली से लोगों का जीना कर रखा था हराम

khunti2.jpg

खूंटी

खूंटी पुलिस ने 3 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से एक देसी पिस्टल, एक देसी कट्टा, 6 कारतूस, 4 चंदा रसीद, 4 मोबाइल और एक मोटरसाइकल मिला है। गिरफ्तार नक्सलियों में ललित तोपनो, अल्बर्ट तोपनो और नीरज लुगुन शामिल हैं। ये तीनों तोरपा के शहरी इलाके में सक्रिय हैं और लेवी वसूली करते थे।  


नेटवर्किंग का काम करता था 
एसपी अमन कुमार ने बताया कि उन्हें गुप्ता सूचना मिली था कि दियांकेल में बडरू टोली और सरना टोली के बीच कुछ संदिग्ध लोग घूम रहे हैं। इस सूचना के आधार पर अभियान एसपी रमेश कुमार और डीएसपी ओम प्रकाश तिवारी के नेतृत्व में एक टीम वहां पहुंची तो नक्सली भागने लगे, लेकिन पुलिस ने तीनों को खदेड़ कर गिरफ्तार किया। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार नक्सली पीएलएफआई संगठन के लिए लेवी वसूलने के साथ-0साथ संगठन विस्तार और नेटवर्किंग का काम करता था। 


लगातार हो रही कार्रवाई 
ललित तोपनो साल 2019 से पीएलएफआई संगठन से जुड़ा था और लगातर नक्सली घटनाओं को अंजाम दे रहा था।  एसपी ने बताया कि नक्सली संगठन के खिलाफ अभियान जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि नक्सली संगठन सरेंडर पॉलिसी का लाभ उठाये और आत्मसमर्पण करें। नहीं तो इसी तरह कार्रवाई की जाएगी।  बता दें कि पिछले एक माह में सात बड़े नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।