logo

जहरीली शराब पीने से 27 लोगों की मौत, दर्जनों की आंखों की रोशनी गायब

ेगैोल.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
बिहार में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बुधवार से अबतक 27 लोगों की मौत हो चुकी है। दर्जनों लोगों की आंखों की रोशनी चली गई है। वहीं कई लोगों की हालत गंभीर है जिन्हें पटना रेफर किया गया है। प्रशासन ने अब तक सिवान में 4 और छपरा में 2 लोगों की ही मौत की पुष्टि की है। जबकि सिवान में मरने वालों की संख्या 23 हो गई है। दरअसल जिले के भगवानपुर थाना क्षेत्र के माघर गांव में पॉलीथिन वाली जहरीली शराब पीने के बाद लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी थी। उल्टी, पेट दर्द और आंखों से नहीं दिखने की शिकायत के बाद कई लोगों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिनमें से 23 लोगों की मौत हो चुकी है। 4 लोगों को पीएमसीएच रेफर किया गया है, इनकी आंखों की रोशनी चली गई है। 


सारण में 4 की मौत हो गई
सारण जिले के मसरख थाना क्षेत्र अंतर्गत इब्राहिमपुर गांव में भी जहरीली शराब ने 4 लोगों की जान ले ली। परिजनों के मुताबिक मंगलवार की रात सभी ने शराब का सेवन किया था। शराब पीने के कुछ ही घंटे बाद उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। अस्पताल प्रशासन के मुताबिक सिवान में 29 और सारण में 10 लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। वहीं, सारण से एक और सिवान से 4 लोगों को गंभीर हालत में पटना स्थित पीएमसीएच रेफर किया गया है। इन सभी की आंखों की रोशनी चली गई है। 


जांच के लिए एसआईटी गठित

सारण प्रशासन से मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। सारण डीएम ने कहा कि हमें पोस्टमार्टम और विसरा रिपोर्ट का इंतजार है। फिलहाल पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। 

Tags - Bihar news Bihar poisonous liquor Bihar news Bihar latest news Bihar poisonous liquor news death due to poisonous liquor death in Bihar 27 dead