logo

Khunti : हथियार के साथ पुलिस के हत्थे चढ़े 2 PLFI नक्सली, पूछताछ में किये चौकाने वाले खुलासे

XAI.jpg

खूंटी: 
इन दिनों खूंटी में लगातार नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान का फायदा भी खूंटी पुलिस को हो रहा है एक के बाद एक नक्सली पुलिस के हत्थे चढ़ रहे हैं। पुलिस ने एक कारबाईन,एक मैगजीन,10 राउंड जिंदा कारतूस के साथ दो नक्सलियों को पकड़ है। पकड़े गये नक्सली का नाम मंगरा कुम्हार और सुखलाल सांडी है। दोनों चाईबासा के बंदगांव के रहने वाले हैं। दोनों नक्सिलयों ने पूछताछ में कई खुलासे हुए हैं। 

 

संगठन विस्तार में लगा है plfi 
गिरफ्तार नक्सलियों ने जो खुलासा किया है उसके मुताबिक रीजनल कमिटी सचिव लाका पहान के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद पीएलएफआई संगठन विस्तार में लगा हुआ था। जिसकी सूचना लगातार एसपी को मिल रही थी। एसपी के निर्देश पर ही डीएसपी अमित कुमार ने खूंटी थाना प्रभारी के नेतृत्व में टीम का गठन करते हुए डड़गामा से दोनों नक्सलियों को पकड़ा है। 


हथियार लेकर घूम रहा है नक्सली 
डीएसपी अमित कुमार ने बताया कि पीएलएफआई का दो लाख का इनामी नक्सली नोबेल सांडी पूर्ति मुरहू और खूंटी इलाके में संगठन विस्तार कर क्षेत्र में दहशत फैलाने के लिए हथियार लेकर घूम रहा है। गौरतलब है कि चार मई को पीएलएफआई के रीजनल सचिव को मुरहू पुलिस ने मुठेभेड़ में मार गिराया था। उसके मारे जाने से क्षेत्र में नक्सलियों का खौफ खत्म हो गया था।