logo

2 दिवसीय महिला पुलिस सम्मेलन का हुआ शुभारंभ, मौके पर कई पुलिस अधिकारी उपस्थित

CHECKKKK.jpg

द फॉलोअप डेस्क 
राज्य में पहली बार हो रहे 2 दिवसीय महिला पुलिस सम्मेलन का आज पहला दिन है। इस सम्मेलन का भव्य आगाज आज (शुक्रवार) डोरंडा के जैप 1 स्थित शौर्य सभागार में हुआ। मुख्य सचिव एल खियांग्ते ने सम्मेलन का उद्धाटन दीप प्रज्वलित कर किया। साथ ही कहा कि इस सम्मेलन का उद्देश्य महिलाओं को सशक्त करना और महिला नागरिकों के लिए पुलिसिंग को बेहतर बनाना है। सम्मेलन में गृह सचिव, डीजीपी अनुराग गुप्ता, एडीजी सुमन गुप्ता के अलावा कई पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे। 

बता दें कि सम्मेलन में छह मुख्य मुद्दों पर चर्चा होगी, जिनमें पुलिस और कल्यान मामले में महिलाओ के लिए न्यूनतम सुविधा, प्रशिक्षण की आवश्यकताएं और दृष्टिकोण में परिवर्तन, पुलिस बल में महिलाओं की उन्नति का समर्थन करने वाली नीतियां, पुलिस में महिलाओं के लिए जीवन शैली प्रबंधन, पुलिस में महिलाओं के लिए फोरम और समाज में  योगदान शामिल हैं। सम्मेलन के समापन (24 अगस्त) में मुख्यमंत्री हेमेंत सोरेन और कल्पना सोरेन शामिल होंगे। आज इस सम्मेलन की शुरूआत 12.15 से हुई जो शाम 5 बजे तक चलेगी। वहीं कल यह सम्मेलन सुबह के 9.30 बजे से शुरू होगी और दोपहर 2.30 बजे इसका समापन होगा।


 

Tags - झारखंड न्यूज हेमेंत सोरेन कल्पना सोरेन Jharkhand News Women Police Conference Chief Secretary L Khyangte Hemant Soren Kalpana Soren