logo

ED का सामना करें हेमंत सोरेन, भयभीत होना विकल्प नहीं- सरयू राय

A39.JPEG

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

वरीय निर्दलीय विधायक और पूर्व मंत्री सरयू राय ने दिल्ली स्थित मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास और झारखंड भवन में ईडी अधिकारियों की कार्रवाई को लेकर बड़ा बयान दिया है। सरयू राय ने हेमंत सोरेन को ईडी के सवालों का सामना करने की नसीहत दी है। सरयू राय ने यह भी कहा है कि मुख्यमंत्री की उपलब्धता को लेकर संशय भरी खबरों से राज्य की प्रतिष्ठा धूमिल हो रही है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली में हैं। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि ईडी, मुख्यमंत्री से संपर्क स्थापित नहीं कर पाई है। इस दौरान वहां मौजूद सीएम हेमंत सोरेन के वाहन के चालक से पूछताछ हो रही है। 

रांची में पूरे दिन रही गहमागहमी
सरयू राय ने सोमवार को पूरे दिन जारी गहमागहमी के बीच कहा कि हेमंत सोरेन खुलकर ईडी का सामना करें। पूछताछ के दौरान गिरफ्तारी जरूरी नहीं है लेकिन यदि हो भी जाती है तो भयभीत होना विकल्प नहीं है। सरयू राय ने कहा कि मुख्यमंत्री राजनीतिक रणनीति बनाएं और आचरण विधि-सम्मत करें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के छुप कर रहने से राज्य के रूप में झारखंड की और मुख्यमंत्री के रूप में संवैधानिक पद की प्रतिष्ठा धूमिल हो रही है। गौरतलब है कि इससे पहले भी सरयू राय कह चुके हैं कि मुख्यमंत्री ने ईडी के सवालों का बहादुरी से सामना किया है। यह भी कहा था कि उन्होंने केंद्र के साथ मजबूती से लड़ाई लड़ी है। 

मुख्यमंत्री को भेजा गया था 10वां समन
गौरतलब है कि ईडी ने जमीन घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में मुख्यमंत्री को 10वां समन जारी कर कहा था कि 29 से 31 जनवरी के बीच मुख्यमंत्री समय और स्थान बताएं, अधिकारी पूछताछ के लिए आएंगे। इधर, 29 जनवरी को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास पर ईडी के अधिकारी पहुंचे लेकिन दावा किया जा रहा है कि मुख्यमंत्री वहां नहीं मिले। अधिकारी झारखंड भवन भी पहुंचे और कर्मियों से पूछताछ की। इधऱ, रांची में कांके स्थित सीएम आवास में सत्ताधारी विधायक जुटे। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए। रांची के सभी प्रमुख स्थलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई। झामुमो समर्थक भी रांची पहुंचे।