logo

47 हजार सैंपल से नहीं लगता जनादेश का अनुमान, 4 राज्यों में बनेगी कांग्रेस सरकार- बन्ना गुप्ता

a494.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

झारखंड में कांग्रेस विधायक और हेमंत कैबिनेट में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने एग्जिट पोल को लेकर बड़ा बयान दिया है। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए हुई वोटिंग के बाद एग्जिट पोल जारी किए गए हैं। विभिन्न समाचार चैनलों में जारी एग्जिट पोल में छत्तीसगढ़ और तेलांगना में कांग्रेस मजबूत स्थिति में दिख रही है वहीं मध्य प्रदेश और राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनती दिखाई गई है। एग्जिट पोल पर विभिन्न राजनीतिक दलों की प्रतिक्रिया आ रही है। 

बन्ना गुप्ता ने 4 राज्यों में सरकार बनाने का दावा किया
स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने रांची में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों द्वारा एग्जिट पोल को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि 3 दिसंबर को पूरी तस्वीर साफ हो जाएगी। एग्जिट पोल केवल सैंपल है। बन्ना गुप्ता ने कहा कि 47 हजार के सैंपल से आप करोड़ों लोगों के जनादेश का अनुमान नहीं लगा सकते। बन्ना गुप्ता ने दावा किया कि 5 में से 4 राज्यों कांग्रेस पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी। बन्ना गुप्ता ने नाम तो नहीं लिया लेकिन उनका इशारा छत्तीसगढ़, कांग्रेस, तेलांगना और मध्य प्रदेश की ओर था। बता दें कि अधिकांश एग्जिट पोल में एमपी में बीजेपी की सरकार बनती दिख रही है। राजस्थान में भी मुकाबला कांटे का है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी स्पष्ट बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करती दिख रही है। तेलांगना में भी कांग्रेस फायदे में दिख रही है।

मध्य प्रदेश में पूर्ण बहुमत से वापसी करेगी बीजेपी सरकार
इधर, 5 राज्यों में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव के बाद एग्जिट पोल के पूर्वानुमानों पर राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि एमपी में महिलाओं के लिए किए गए कार्यों, विशेष रूप से लाडली बहना योजना के कारण महिलाओं ने बीजेपी का साथ दिया। महिलाओं को उम्मीद थी कि बीजेपी ही उनके लिए काम करेगी। हम पूर्ण बहुमत की सरकार बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि 2018 में भी हमने 109 सीटें जीती थी और कांग्रेस ने 114 सीट। इस बार हमारा प्रदर्शन और भी बेहतर रहेगा।