logo

सोशल मीडिया में न्यूड VIDEO दिखा ब्लैकमेल करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 5 धराए

a516.jpeg

द फॉलोअप टीम, हजारीबाग:

हजारीबाग पुलिस ने सोशल मीडिया में न्यूड वीडियो दिखाकर ब्लैकमेल करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम संदीप कुमार, आशीष कुमार, साजन कुमार, धर्मेंद्र कुमार और दिलीप मंडल हैं। दरअसल, हजारीबाग पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि गिरोह के सदस्य किराये के मकान में सोशल मीडिया के सहारे न्यूड वीडियो दिखाकर लोगों को ब्लैकमेल करते थे और उगाही करते थे। 

हजारीबाग पुलिस ने की कार्रवाई
हजारीबाग पुलिस ने एक छापेमारी दल का गठन किया। टीम ने पुख्ता सूचना के आधार पर ठिकाने पर छापा मारा और 5 लोगों को धर दबोचा। पकड़े गए अपराधियों के पास से पुलिस ने 8 मोबाइल फोन, 2 सिमकार्ड, 6 एटीएम कार्ड और 21,500 रुपये बरामद किए हैं। 

गिरिडीह में भी हुआ बड़ा पर्दाफाश
कुछ दिन पहले गिरिडीह पुलिस ने भी न्यूड वीडियो कॉलिंग के जरिए ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया था। गिरोह में पति, पत्नी और देवर शामिल थे। गिरिडीह के पुलिस अधीक्षक ने जानकारी दी थी कि यह गिरोह न्यूड वीडियो कॉलिंग के जरिए लोगों से वेबसाइट पर लॉगइन करवाता था। इसके बाद व्हाट्सएप नंबर पर लड़कियों की तस्वीरें भेजता था। लोग चयन करते थे कि वह किसके साथ न्यूड वीडियो कॉलिंग करना चाहते हैं। इसके बाद उनकी रिकॉर्डेड वीडियो से फर्जी न्यूड वीडियो कॉलिंग कराई जाती थी। कॉलिंग के दौरान वीडियो रिकॉर्ड कर लिया जाता था और फिर ब्लैकमेल किया जाता था।