logo

प्रसव के दौरान हुई महिला और बच्चे की मौत, परिजनों ने अस्पताल पर लगाया आरोप

गर्भवती.jpg

द फॉलोअप डेस्क
बिहार की राजधानी पटना से एक खबर सामने आ रही है। यहां दीघा थाना के एक निजी नर्सिंग होम में प्रसव के वक्त मां और नवजात बच्चे की मौत होने के कारण परिजनों ने जमकर बवाल मचाया है। इसमें मृतिका की पहचान 29 वर्षीय राजमणि देवी के रूप में की गई है। घटना को लेकर परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर स्थानीय पुलिस पहुंची। बताया जा रहा है, यह पहली बार नहीं है जब डीडी मंडल अस्पताल में लापरवाही का मामला सामने आया है।परिजनों ने क्या कहा 
उक्त मामले को लेकर परिजनों का कहना है कि इलाज में लापरवाही होने के कारण जच्चा और बच्चा की मौत हुई। उन्होंने कहा कि डॉक्टर की अनुपस्थिति में एक सहकर्मी ने मृतिका का ऑपरेशन किया। इसी वजह से मां और बच्चे की मौत हुई। परिजनों ने यह भी आरोप लगाया है कि अस्पताल प्रबंधक ने अनुचित व्यवहार करते हुए मृत नवजात को एक कार्टून में रखकर बेसमेंट में फेंक दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत कराने का प्रयास किया और ऑपरेशन थिएटर (ओटी) का दौरा किया।

डॉक्टर के जगह सहकर्मी ने किया ऑपरेशन
मामले की जानकारी देते हुए मृतिका राजमणि देवी के परिजनों ने कहा कि गर्भवती महिला को अस्पताल में भर्ती कराया था। इसके बाद अस्पताल वालों ने बाहर से दवाई लाने की बात कही, वापस आने पर कंपाउंडर ने कहा कि अल्ट्रासाउंड करवाना होगा। अल्ट्रासाउंड के लिए गर्भवती महिला को दूसरे अस्पताल भेजा गया, लेकिन वहां भी अल्ट्रासाउंड नहीं हो सका। राजमणि को दोबारा डीडी मंडल अस्पताल लाया गया, लेकिन अस्पताल में कोई डॉक्टर नहीं था। ऐसे में परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर की अनुपस्थिति में एक सहकर्मी ने महिला का ऑपरेशन किया। इस कारण महिला-बच्चा की मौत हो गई।

Tags - Death Bihar News News Bihar Bihar latest News News Bihar live