logo

दावा : सुशांत सिंह राजपूत की हुई थी ह’त्या, अटॉप्सी स्टाफ रूपकुमार ने किया खुलासा

956.jpg

द फॉलोअप डेस्क
फिल्म एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के ढाई साल होने के बाद भी इस मामले की गुत्थी अभी तक नहीं सुलझी। उनकी मौत को आत्महत्या बताकर केस बंद कर दिया था। मगर उनके फैंस का कहना था कि उनका मर्डर हुआ। मगर अब इस मामले में एक नया खुलासा हुआ है। कूपर अस्पताल में सुशांत के पोस्टमॉर्टम के वक्त वहां मौजूद अटॉप्सी स्टाफ में शामिल रूपकुमार शाह ने दावा किया है कि उनका मर्डर हुआ था। रूपकुमार का कहना है कि जब सुशांत की बॉडी को पोस्टमॉर्टम के लिए लाया गया था तो उनकी गर्दन और शरीर के कुछ हिस्सों पर चोट के निशान थे। इस संबंध में मैंने अपने सीनियर्स से बात करनी चाही तो उन्होंने मुझे कहा कि इस बारे में बाद में बात करेंगे।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में दम घुटना बताया गया
रूपकुमार का यह दावा इसलिए चौंकाने वाला है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सुशांत की मौत फंदे से लटकने के दौरान दम घुटने से हुई। वहीं, रूपकुमार शाह ने एक मराठी न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि 'सुशांत सिंह राजपूत के निधन के वक्त हमें कूपर हॉस्पिटल में पांच बॉडीज मिली थीं। उस वक्त हमें बताया गया कि इनमें से एक बॉडी वीआईपी की है। जब हम पोस्टमॉर्टम करने गए तो पता चला कि ये बॉडी सुशांत सिंह राजपूत की है।' उस वक्त हमने देखा सुशांत की बॉडी पर चोट के काफी निशान थे। गर्दन पर भी दो-तीन चोट के निशान दिख रहे थे।

 

रात में ही कर दिया गया पोस्टमॉर्टम
रूपकुमार का कहना है कि मुझसे जल्द से जल्द बॉडी के पिक्चर्स क्लिक करने और बॉडी पुलिस को देने की बात कही गई थी। इसलिए हमने पोस्टमॉर्टम रात में ही कर दिया था। उन्होंने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में क्या लिखना है यह तो डॉक्टर का काम है। मगर सुशांत की तस्वीरें देखकर कोई भी कह सकता है कि उन्होंने आत्महत्या नहीं की थी, उनका मर्डर हुआ था। उन्होंने कहा कि अगर इन्वेस्टिगेटिंग एजेंसी मुझे कॉल करेगी तो ये बात उन्हें भी बताऊंगा।

अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे सुशांत
सुशांत 14 जून, 2020 को बांद्रा में अपने घर पर मृत पाए गए थे। तब पहली नजर में ये मामला सुसाइड का लगा था। मगर बाद में मीडिया और विपक्षी दलों के प्रेशर की वजह से इस मामले की जांच को सीबीआई को सौंपा गया। सीबीआई की आखिरी रिपोर्ट में मौत की असल वजह सुसाइड ही बताया गया।