logo

सारण लोकसभा सीट से राजीव प्रताप रूडी आज करेंगे नामांकन, लालू की लाडली से है सीधा मुकाबला

rudy.jpg

द फॉलोअप डेस्क
बिहार का सारण लोकसभा सीट से एनडीए प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी आज नामांकन दाखिल करेंगे। राजीव के नामांकन में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह शामिल होंगे। बता दें कि सारण में पांचवें चरण यानि की 20 मई को वोटिंग है। यहां से राजीव प्रताप रूडी का मुकाबला लालू की बेटी रोहिणी आचार्य से है। रोहिणी ने नामांकन दाखिल कर दिया है। नामांकन के बाद एनडीए प्रत्याशी सारण को एक सभा करेंगे। जहां रक्षामंत्री राजनाथ सिंह उनके पक्ष में जनता से वोट मांगेगे। 


जन आशीर्वाद सभा में शामिल होंगे कई दिग्गज
गौरतलब है खबर लिखने तक रूडी नामांकन दाखिल करने के लिए निकल चुके थे। फिलहाल वह रोड शो कर रहे हैं। उन्होंने घर से निकलने से पहले परिवार संग घर के मंदिर में पूजा-अर्चना की। नामांकन के बाद राजेंद्र स्टेडियम में जनसभा और आशीर्वाद सभा का आयोजन किया गया है, जिसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे। राजीव प्रताप रूडी के नामांकन और जन आशीर्वाद सभा में बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा के साथ-साथ जदयू के राज्यसभा सांसद संजय झा, जीतन राम मांझी के बेटे सुमन मांझी, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और बिहार के पूर्व उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन भी मौजूद रहेंगे।


2 बार सारण से सांसद रहे चुके है रूडी
बता दें कि रूडी 2014 और 2019 में सारण से चुनाव जीत चुके हैं। 2014 में रूडी ने सारण की पूर्व सीएम राबड़ी देवी के हराया था। इसके बाद 2019 में उन्होंने लालू के समधी चंद्रिका राय को मात दी थी। इस बार लालू यादव ने यहां से अपनी लाडली रोहिणी को मैदान में उतारा है। बता दें कि इस बार वो अगर चुनाव जीतते हैं तो वह लगातार तीसरी बार सारण के सांसद होंगे। हालांकि इस बार सारण से त्रिकोणीय मुकाबला होने वाला है। बीजेपी प्रत्यशी राजीव प्रताप रूडी, आरजेडी प्रत्याशी रोहिणी आचार्य और निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लालू यादव मैदान में हैं।  हालांकि यहां से कौन जीतेगा यह 4 जून को ही पता चलेगा। 

Tags - loksabha elction 2024Rajiv Pratap RudySaran loksabha seat