logo

Bihar : इस शहर में 4 स्टूडेंट्स दूसरे के लिए दे रहे थे MBBS की परीक्षा, ऐसे आये पुलिस की गिरफ्त में

डॉक्टरों.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

बॉलीवुड की प्रसिद्ध फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस के बारे में सबको ही पता है। जिसमे बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त ने एक ऐसे डॉक्टर की भूमिका निभाई थी, जिसने डॉक्टर बनने के लिए मेडिकल की पढ़ई की सारी हदों को पार कर दिया था। बिहार के सारण जिले से एक ऐसी ही खबर सामने आई है। आर्यभट्ट ज्ञान विवि में दूसरे के बदले में एमबीबीएस की परीक्षा देते चार स्कॉलर पकड़े गए है। इन चारों स्कॉलर में एक आईजीआईएमएस मेडिकल कॉलेज का छात्र है। वहीं दो स्कॉलर गवर्मेंट मेडिकल कॉलेज बेतिया और एक अन्य श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज मुजफ्फरपुर के छात्र है। फिलहाल इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।    
एडमिट कार्ड की जांच में पकड़े गए स्कॉलर 
दरअसल, विवि परिसर में बने परिकहस केंद्र में एमबीबीएस थर्ड प्रोफेशनल कोर्स के पार्ट वन और पार्ट टू की परीक्षा शुक्रवार को हो रही थी। इसी दौरान परीक्षा हॉल में एक छत्र के एडमिट कार्ड  की जांच की गई तो उसमे कुछ गड़बड़ी पाई गई। इसके बाद एक एक करके सभी परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड की जांच शुरू हुई तो चार छात्रों के एडमिट कार्ड में लगी तस्वीर और उनके चेहरे में अंतर पाया गया। उसके बाद जब पूरी जांच की गई तो ये चारों की सछई सबके सामने आ गई। 
इस मामले में यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से देस शाम तक जककनपुर थाने में एफआईआर दर्ज कराने की प्रक्रिया शुरू की गई। कार्रवाई के दौरान वे चारों छात्र भी समने आए जिनके बदले ये स्कॉलर परीक्षा देने के लिए आए थे। इन कुल 8 छात्रों में 5 छात्रों का  कनेक्शन गवर्मेंट कॉलेज बेतिया से जुड़ा है। इस मामले में पुलिस का कहना है कि प्राथमिकी दर्ज होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस घटना से मेडिकल की पढ़ाई में एक और नई धांधली का मामला सामने आया है।
 

Tags - BIHAR DOCTRO BIHARNEWS MBBS CRIME