logo

बजट सत्र : तोड़ दिए जाएंगे दलितों की जमीन पर कब्जा कर बना दिए गए भवन-बिहार के मंत्री बोले

ramsurat_ray.jpg

पटना:

खड़िया जिले में 5 डिसमिल जमीन दलितों को दी गई थी। उस पर कुछ असमाजिक तत्त्वों ने पुलिस की मिलीभगत से पक्का मकान बनवा लिया है। जांच के बाद प्रतिवेदन अंचलाधिकारी ने खगड़िया के अनुमंडल पदाधिकारी को दिया।जिसमें साफ लिखा हुआ है कि इस जमीन पर दलित परिवार पिछले 25-30 वर्षों से रहते आ रहा है। अब इस पर असमाजिक तत्त्वों ने स्थानीय पदाधिकारी और गंगोर थानाध्यक्ष की मिलीभगत से बहुमंजिला इमारत बना ली है।समस्तीपुर से माकपा विधायक अजय कुमार ने सदन में यह जानकारी दी। साथ ही कार्रवाई करने की मांग की। इसके बाद राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय ने आश्वासन दिया कि किसी ने भी अवैध कब्जा किया हो उसे तोड़ दिया जाएगा।

 

अजय कुमार के मामला उठाने पर विपक्ष सदन में हंगामा करने लगे। वो ठोस कार्रवाई चाहते थे। हालांकि मंत्री रामसूरत राय बार-बार कार्रवाई का आश्वासन दे रहे थे। आखिर मंत्री रामसूरत राय ने एलान कर दिया कि जिन लोगों ने भी अवैध निर्माण कराया है, उन पर कार्रवाई की जाएगी। अवैध कब्जा कर रहे लोग अब सावधान हो जाएं।  अगर आपने अवैध कब्जे कर 10 मंजिला इमारत बना ली है, तो सरकार उस पर बुलडोजर चला देगी।

 

अवैध कब्जे पर बुलडोजर चलाने की बात सुनकर सभी विधायक शांत हो गए। वहां मौजूद सभी के जेहन में उत्तर प्रदेश का योगी मॉडल सामने था। जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे यूपी में बाहुबलियों के द्वारा अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलवा दिया है।