logo

अजब-गजब : ATM में आप दबाएंगे 500 और निकलकर आएगा 2500, पैसा निकालने वालों की लगी भीड़

download_(3)1.jpg

डेस्क:
एक युवक एटीएम से 500 रुपय निकालता है लेकिन निकलकर आते हैं 2500। यह कोई ख्वाब नहीं बल्कि बिल्कुल सच है। मालमा महाराष्ट्र के नागपुर का है। हालांकि यह तकनीकी खराबी के कारण हुआ था जिसपर तुरंत कारवाई की गई। पीटीआई की एक खबर के अनुसार, एक निजी बैंक के एटीएम में यह गड़बड़ी हो गई थी। जिससे पांच गुना पैसे निकलने लगे थे। जब एक व्यक्ति 500 रुपये निकालने गया। उसे एटीएम से 2500 मिल गए। देखते-देखते यह खबर पुरे इलाके में फैल गई। जिसके बाद एटीएम के बाहर पैसा निकालने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई। जिसके बाद वहां मौजूद किसी व्यक्ति ने बैंक को इसकी सूचना दी। तब जाकर एटीएम बंद कराया गया। 


पुलिस ने बंद करवाया एटीएम
खापरखेड़ा पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि लोग उस एटीएम से तब तक पैसे निकालते रहे, जब तक बैंक के एक ग्राहक ने स्थानीय पुलिस को इसकी जानकारी नहीं दी। पुलिस मौके पर पहुंची और एटीएम बंद करवाया। इसकी जानकारी पुलिस ने तुरंत बैंक के अधिकारियों को दी। जांच में पता चला कि यह तकनीकी खराबी के कारण के हुई। 


तकनीकी खराबी के कारण हुई घटना
यह घटना बैंक के कर्मचारियों की आसावधानी के कारण हुई है। पैसे डालते समय 100 रुपये के ट्रे में 5-500 के नोट रख दिए गए। एटीएम 500 के नोट को 100 रुपये का नोट समझकर डिस्पेंस कर रहा था। इसी कारण 500 रुपये निकालने पर 100-100 के पांच नोट के बजाय 500-500 के पांच नोट निकल रहे थे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस मामले में अभी कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।