logo

बंगाल में बिहार के लड़कों से हुई मारपीट, पढ़िए क्या है मामला...

bengal.jpg

द फॉलोअप डेस्क
बंगाल के सिलीगुड़ी में बिहार के छात्रों के साथ हुई मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस एक्शन में है। इस मामले में बिहार पुलिस ने बंगाल पुलिस से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की थी। जिस पर संज्ञान लेते हुए बंगाल पुलिस ने आरोपी रजत भट्टाचार्य को गिरफ्तार कर लिया है।

आपको बता दें, सिलीगुड़ी में एसएसबी की परीक्षा देने गए बिहार के छात्रों को रजत भट्टाचार्य नाम के शख्स ने धमकाया था। रजत ने छात्रों से कहा था कि - बिहार का होकर तुम बंगाल में नौकरी करने क्यों आ रहे हो? इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद बिहार पुलिस ने सोशल मीडिया पर बंगाल पुलिस को टैग कर कार्रवाई की मांग की। बहरहाल, बंगाल पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए, आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वीडियो में रजत बिहार के छात्रों से बंगाल के युवकों की नौकरियां छीनने का आरोप लगाकर मारपीट करता हुआ भी नजर आ रहा है।


'बांग्ला पक्खो' संगठन का सदस्य बताया जा रहा आरोपी

आरोपी रजत को 'बांग्ला पक्खो' नाम के एक संगठन का सदस्य बताया जा रहा है। ये घटना उस वक्त की है, जब कुछ बिहारी छात्र एसएसबी भर्ती की परीक्षा देने सिलीगुड़ी आए थे। पुलिस वीडियो के आधार पर गिरफ्तार आरोपी रजत भट्टाचार्य से हिरासत में पूछताछ कर रही है। कहा जा रहा है कि इससे पहले भी 'बांग्ला पक्खो' संगठन पश्चिम बंगाल में हिंदी में लिखे साइनबोर्ड मिटाने जैसी घटनाओं में शामिल रह चुका है।


 

Tags - West Bengal boys were beaten up Bihar Bihar News