logo

रातों-रात करोड़पति बना किसान, बुजुर्ग के खाते में आए करोड़ों

kisan6.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
बिहार के भागलपुर में एक गरीब किसान रातों-रात करोड़पति बन गया। भागलपुर के गरीब किसान के खाते में एक करोड़ रुपये आ गए। आनन-फानन में बैंक के अधिकारियों ने किसान के अकाउंट को फ्रीज कर दिया। यह पूरा मामला गोपालपुर थाना क्षेत्र के अभिया गांव का है। बताया जा रहा है कि 75 वर्षिय संदीप मंडल ने अपने बेटे को पासबुक अपडेट करवाने के लिए एसबीआई बैंक भेजा था। तभी बैंक वालों ने उसे बताया कि कहीं से उसके अकाउंट में एक करोड़ रुपए आ गए हैं। यह सुनकर संदीप मंडल का बेटे हक्का-बक्का हो गया। उल्टे पांव वह घर पहुंचा और पिता को मामले की जानकारी दी। 


मामले की जांच के बाद अनफ्रीज किया जाएंगे अकाउंट
संदीप मंडल ने बताया कि जैसे ही बेटे ने अकाउंट में एक करोड़ रुपये होने की बात बताई तो वह बैंक गए। बैंक मैनेजर ने उनको बताया कि उनके अकाउंट को फ्रीज कर दिया गया है। इस संबंध में साइबर थाना में जाकर आवेदन दीजिए. वहां से रिपोर्ट आएगी तब जाकर आपका अकाउंट अनफ्रीज किया जाएगा। किसान के अनुसार उनके अकाउंट में सिर्फ वृद्धा पेंशन और प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के रुपये आते हैं। अचानक इतनी बड़ी रकम आने से उनकी परेशानी बढ़ गई है। दरअसल किसान संदीप मंडल ने अगस्त से पासबुक अपडेट नहीं कराया था।


तेलंगाना में केस दर्ज हुआ है
मामले को लेकर डीएसपी सुनील कुमार पांडे ने बताया कि जांच में पता चला कि उनके अकाउंट में लगभग एक करोड़ रुपए आए हैं।  इसके संबंध में तेलंगाना के वारंगल जिला में केस भी हुआ है। संबंधित बैंक को भी इसके संबंध में नोटिस भेजा गया है. मामले की जांच की जा रही है। तेलंगाना पुलिस अगर संपर्क करती है तो उनका भी पूरा सहयोग करेंगे।