logo

‘मुख्यमंत्री को बोलिये वो बीजेपी छोड़ दें नहीं तो...’ नीतीश को ये धमकी देनेवाला कर्नाटक में गिरफ्तार 

nitish103.jpg

द फॉलोअप डेस्क 
‘मुख्यमंत्री को बोलिये वो बीजेपी छोड़ दें नहीं तो बम से उड़ा देंगे।’ नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को धमकी देनेवाले इस युवक को बिहार पुलिस ने कर्नाटक (Karnataka) में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी युवक का नाम सोनू पासवान है। पिछले 31 जनवरी को उसने एक ऑडियो क्लिप बिहार के डीजीपी को भेजा था। इसमें पासवान ने कहा था, नीतीश कुमार अगर बीजेपी नहीं छोड़ते हैं, तो उनको बम से उड़ा देंगे। साथ ही उनके विधायकों की भी पिटाई करेंगे। उनको जान से मार देंगे। मिली खबर में युवक ने इस तरह के 5 ऑडियो क्लिप डीजीपी को भेजे है। एक ऑडियो क्लिप में वो डीजीपी को भी धमकी देते हुए दिखाई दे रहा है। इस ऑडियो को सोशल मीडिया पर भी वायरल किया गया। 

पटना से 2 आरोपी हिरासत में 

इस मामले में पुलिस ने पटना में भी 2 गिरफ्तारियां की हैं। इनमें एक यूट्यूबर है और दूसरा उसका  सहयोगी। पुलिस ने बताया है कि इन दोनों को ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल करने के आरोप में हिरासत में लिया गया है। वहीं, कर्नाटम में हुई सोनू पासवान की गिरफ्तारी के मामले में आर्थिक अपराध इकाई में मामला दर्ज किया गया है। सोनू पासवान बिहार के समस्तीपुर का रहने वाला बताया जाता है। वो कर्नाटक की एक फैक्ट्री में बोरी सिलाई और पैकिंग का काम करता है। 

क्यों दी सीएम को धमकी 

सोनू पासवान ने पुलिस को बताया है कि वो नीतीश कुमार के बार-बार पाला बदलने की खबरों से परेशान हो गया था। कहा कि इससे सबसे अधिक बिहार की जनता को नुकसान हो रहा है। इससे दूसरे राज्यों में बिहार की छवि भी खराब हो रही है। बार-बार सरकार बदलने से सूबे में गरीबी बढ़ रही है और बेरोजगारी को पांव पसारने का मौका मिल रहा है। बहरहाल पुलिस ने सोनू पासवान के पास से स्मार्ट फोन और ऑडियो प्रसारित करने वाला डिवाइस मिला है।