logo

व्हाट्सएप में होगा बड़ा बदलाव, जुड़ेगा यूजरनेम फिचर; जानें फायदा

wats.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए इन दिनों यूजरनेम फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर के तहत यूजर्स फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे कुछ अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के समान व्हाट्सऐप पर भी अपना यूजरनेम सेट कर सकेंगे। फीचर के आने के बाद व्हाट्सऐप यूजर्स को कॉन्टैक्ट की पहचान करने के लिए केवल फोन नंबर पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा और वह एक यूजरनेम चुनने में भी सक्षम होंगे। 


कैसे कर सकेंगे फीचर का उपयोग 
व्हाट्सऐप के आगामी यूजर नेम फीचर का उपयोग यूजर्स प्रोफाइल सेटिंग में जाकर कर सकेंगे। फीचर रोल आउट होने के बाद प्रोफाइल ऑप्शन में जाने पर यूजर्स को प्रोफाइल पिक्चर, नेम, अबाउट और फोन नंबर के साथ-साथ एक व्हाट्सऐप यूजरनेम विकल्प भी दिखाई देगा, जहां वह अपना यूनिक यूजरनेम सेट कर सकेंगे।  कंपनी फिलहाल इस फीचर पर काम कर रही है और भविष्य के अपडेट में यह सभी एंड्रॉयड और iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा।


वेरिफिकेशन बैज का कलर बदलेगी व्हाट्सऐप 
व्हाट्सऐप ब्लू चेकमार्क फीचर पर काम कर रही है। इस फीचर के साथ कंपनी अपने पुराने ग्रीन चेकमार्क को ब्लू चेकमार्क से बदलने की योजना बना रही है। फीचर रोल आउट होने के बाद व्हाट्सऐप पर चैनल और बिजनेस अकाउंट्स के प्रोफाइल पर एक ब्लू चेकमार्क दिखाई देगा, जो बिल्कुल फेसबुक और इंस्टाग्राम पर मौजूद चेकमार्क जैसा ही होगा। बता दें, इस चेकमार्क के लिए यूजर्स को मेटा वेरीफाइड सब्सक्रिप्शन लेना होगा। यूजरनेम के जरिए चैट शुरू करने वाले अकाउंट से जुड़ा फोन नंबर हमेशा छिपा रहेगा, जब तक कि बातचीत में शामिल लोग पहले से ही एक-दूसरे के फ भवष्यि में आने वाले अपडेट के साथ इसे पहले बीटा यूजर के लिए जारी किया जाएगा। उसके बाद सभी यूजर के लिए रोल आउट किया जाएगा

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N