logo

रांची में मकान का पिलर खड़ा कर रहे 2 मजदूरों की करंट लगने से हुई मौत, 2 जख्मी 

electrocution.jpg

द फॉलोअप डेस्क
झारखंड की राजधानी रांची में मकान का पिलर खड़ा कर रहे मजदूरों के साथ बड़ा हादसा हुआ। इसमें करंट लगने के कारण 2 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 2 मजदूर घायल हो गए। घटना रांची जिले के मांडर थाना क्षेत्र की बताई जा रही है। हादसा शनिवार की दोपहर लगभग 2 बजे हुआ। घटना में जान गंवाने वाले मृतकों में मांडर थाना क्षेत्र के मलती निवासी 19 वर्षीय संदीप उरांव और सोसई निवासी 25 वर्षीय राकेश गोप शामिल हैं।

 घायलों का हुआ इलाज
वहीं, इस हादसे में कठचाचों निवासी विपिन एक्का और मलती निवासी खुश कुमार साहू घायल हैं। इन दोनों को रेफरल अस्पताल मांडर में इलाज के भर्ती करवाया गया। जहां बाद देर शाम उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। 
उक्त मामले में बताया जा रहा है कि मृतक राकेश गोप राजमिस्त्री का काम करता था, जबकि संदीप लेबर का काम करता था। मिली जानकारी के मुताबिक, रेफरल अस्पताल मांडर से कुछ ही दूरी पर मलती गांव निवासी दिलीप भगत अपना घर बनवा रहे हैं। उनके घर में पिलर खड़ा करने का काम किया जा रहा था, जब घटना हुई।

छड़ के हाई वोल्टेज तार के संपर्क में आने से हुआ हादसा
इस हादसे के बारे में बताया गया कि संदीप और राकेश अन्य मजदूरों के साथ छड़ को चारों ओर से बांधने के बाद उसे खड़ा करने के लिए खोदे गए गड्डे में डाल रहे थे। इसी दौरान छड़ निर्माणाधीन मकान के बगल से गुजर रहे 11 हजार वोल्ट तार के संपर्क में आ गया। इससे झटका लगने के कारण चारों गंभीर रूप से झुलस गए। 
हादसे के बाद तुरंत सभी को मांडर रेफरल अस्पताल लाया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद राकेश और संदीप को रिम्स रेफर किया गया। लेकिन रास्ते में ही दोनों ने दम तोड़ दिया। जानकारी के अनुसार संदीप उरांव मजदूरी कर परिवार चलाने में पिता की मदद करता था, उसकी मां की पहले ही मौत हो चुकी है। वहीं, मृतक राकेश गोप की 2 साल पहले ही शादी हुई थी। उसका एक छोटा बच्चा भी है।

 

Tags - 2 labors died 2 injured electrocution Jharkhand News